मेधा पाटकर सहित जनसंगठनों के दर्जनों नेताओं से मिले राहुल

मेधा पाटकर सहित जनसंगठनों के दर्जनों नेताओं से मिले राहुल

भारत जोड़ो यात्रा में रोज ही अनेक संगठनों के नेता शामिल होते हैं, लेकिन बुधवार को मेधा पाटकर सहित सिविल सोसाइटी के दर्जनों नेता राहुल गांधी से मिले।

भारत जोड़ो यात्रा में बुधवार को महाराष्ट्र की सिविल सोसाइटी के दर्जनों नेता शामिल हुए। दोपहर में यात्रा विश्राम के दौरान मेधा पाटकर सहित अन्य नेताओं के साथ राहुल गांधी की विशेष चर्चा भी हुई। इसमें सबसे पहले विभिन्न जनांदोलनों के नेताओं ने अपनी बात रखी। इनमें मानवाधिकार कार्यकर्ता, बाल अधिकार, महिला सशक्तीकरण, मजदूर आंदोलन, किसानों के लिए काम करनेवाले, जल संरक्षण से लेकर क्लाइमेट चेंज तक के मुद्दे पर सक्रिय संगठनों के नेता शामिल थे।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज राहुल गांधी लोक कलाकारों के आग्रह को ठुकरा नहीं सके और कलाकारों के साथ नृत्य किया। आज भी अनेक दृष्य ऐसे थे, जब बच्चे से लेकर बुजर्ग तक राहुल गांधी से गले मिले और समर्थन जताया। हर दिन की तरह सूरज उगने से पहले की सारे यात्री जमा हुए तथा तिरंगा फहराया। राष्ट्र गान गाया। इसके बाद यात्रा शुरू हुई।

बहुत जल्द भारत जोड़ो यात्रा हिंदी प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। महाराष्ट्र के बाद यात्रा मध्य प्रदेश पहुंचेगी। यहां कांग्रेस पूरी तैयारी कर रही है। अलग-अलग जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता जन संपर्क करके आम लोगों से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की अपील कर रहे हैं। मध्य प्रदेश भाजपा का गढ़ है और हिंदुत्व की राजनीति भी यहां खूब है। अब सबकी नजर इसी बात पर है कि मध्य प्रदेश में यात्रा को कैसा समर्थन मिलता है। कई लोग यात्रा के विरोध की आशंका भी जता रहे हैं, जिससे निपटने की तैयारी भी कांग्रेस कर रही है।

इस बीच कांग्रेस चीनी नेता से प्रधानमंत्री मोदी के हंस-हंस कर मिलने पर कई हमले किए। पूछा कि जिस चीन ने हमारे सैनिकों को मारा, घुसपैठ किया उसे लाल आंख कब दिखाएंगे।

एक दिन में चुने गए JDU के 500 प्रखंड अध्यक्ष, 17 को फिर चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*