मीडिया कैबिनेट विस्तार में मशगूल, राहुल याद दिला रहे महंगाई

मीडिया कैबिनेट विस्तार में मशगूल, राहुल याद दिला रहे महंगाई

आज भाजपा के प्रचारतंत्र की ताकत दिखी। लगता है देश में महंगाई, रोजगार-धंधा मुद्दा ही नहीं हैं। पूरा मीडिया कैबिनेट विस्तार करा रहा है। राहुल कामयाब होंगे?

कुमार अनिल

आज सुबह से टीवी चैनल से लोकर सोशल मीडिया तक दिल्ली में मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में डूबे हैं। तरह-तरह की खबरों की बाढ़ आई हुई है। कोई बता रहा है कि मोदी मंत्रिमंडल में इतने इंजीनियर होंगे, कोई बता रहा है इतने डॉक्टर, इतने प्रोफेशनल। टीवी चैनल और सोशल मीडिया पर मोदी के सोशल इंजीनियरिंग की भी खूब चर्चा है। देखना है लोग कितने दिनों तक कैबिनेय विस्तार में महंगाई और जीवन की परेशानी व दर्द को भूलते हैं।

आज टीवी और सोशल मीडिया देखकर लगता ही नहीं कि पट्रोल सौ के पार हो गया है। लगता ही नहीं कि देश में रोजगार-धंधे को लेकर किसी को कोई परेशानी है। नौकरी मांगनेवाले युवाओं की आवाज भी आज कैबिनेट विस्तार की संगठित चर्चा में खो गया है।

उधर कांग्रेस के राहुल गांधी अकेले आज भी महंगाई पर ट्वीट कर रहे हैं। उन्होंने #TaxExtortion के साथ ट्वीट किया- आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पे चलती हो या डीज़ल पे, मोदी सरकार टैक्स वसूली पे चलती है!

मानना पड़ेगा किसान भी मंत्रिमंडल विस्तार की बाढ़ में नहीं डूबे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट किया-कल देशभर में 10:00 से 12:00 बजे तक देश के किसान महंगाई को लेकर सड़को पर प्रदर्शन करेंगे।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा-पहले एक सरकार होती थी, जो ‘जनता’ के लिए और ‘जनता’ की वजह से होती थी, अब ये ‘बेशर्म’ सरकार है, जो ‘उद्योपतियों’ के लिए और उद्योगपतियों की वजह से है। आप जिएं या मरें, उन्हें उससे कोई वास्ता नहीं।

‘चपरासी से बदतर’ मंत्री सहनी का गिला कैसे हुआ दूर

राजद के थिंक टैंक संजय यादव ने ट्विट किया-गोदी मीडिया के होशियार पत्रकार बड़ा ज़ोर देकर चालाकी से बता रहे है कि मंत्रिमंडल फेरबदल में कितने पिछड़े, दलित और आदिवासी सम्मिलित होंगे लेकिन यह नहीं बता रहे है अगड़े कितने मंत्री है या बनने जा रहे है? यह भी नहीं बता रहे है कि इन OBC/SC/ST के कितने कैबिनेट मंत्री होंगे या है?

Youth Congress ने गियर बदला, सेवा के बाद अब सड़क पर संघर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*