Memorial Museum बनेगा Sushant का घर

Sushant Singh Rajpoot

Sushant Singh Rajpoot का घर बनेगा Memorial Museum। परिजनों ने ये फ़ैसला लिया है कि Patna के राजीवनगर के घर में सुशांत का बचपन गुज़रा है, इसलिए इसे उनकी यादगार के लिए संजो दिया जाए। स्टार बनने का सपना, उसे पुरा करने की लगन और कामयाबी की चाहत। सुशांत के इन सब बातों का गवाह है ये घर। शायद इन्हीं वजहों से परिजनों ने इस घर को स्मारक बनाने का फ़ैसला लिया है।

14 जून को उनके मुंबई स्थित घर पर Sushant Singh Rajpoot ने Suicide कर लिया था।

परिजनों का कहना है कि उन्होंने Sushant Singh Rajpoot Foundation (SSRF) की स्थापना करने का निर्णय लिया है। पटना के राजीव नगर में उनके बचपन के घर को स्मारक में बदल दिया जाएगा। उसमें उनके व्यक्तिगत यादगार सामानों को वहां रखा जाएगा। जैसे उनकी किताबें, दूरबीन, फ्लाइट सिम्युलेटर, गिटार, फर्निचर एवं अन्य चीज़ें। परिजनों ने यह भी कहा कि सुशांत सिंह के प्रशंसक उनसे जुड़े रहें, इसलिए उनके इंस्टाग्राम पेज को भी ‘लिगेसी अकाउंट’ की तरह चलाया जाएगा। सुशांत सिंह राजपूत के इंस्टाग्राम पेज को करोड़ों प्रशंसक फॉलो करते हैं, ऐसे में सुशांत के परिजन उनके दिल का रिश्ता उनके प्रशंसकों के साथ हमेशा बनाए रखना चाहते हैं।

जिस मकान में मुम्बई में वो रहते थे उसका किराया 4.5 लाख रुपया था। उन्होंने क़रीब 20 करोड़ रुपए में एक पेंट हाउस भी मुंबई में लिया था। वो ऐसे पहले कलाकार थे जिसने चांद पर भी अपना प्लॉट लिया। लगभग 60 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी थी उनके पास luxury गाड़ियां जैसे BMW K 1300 R motorcycle, Maserati Quattroporte, और Land Rover, Range Rover SUV।  मगर फिर भी आत्महत्या?

उनके पूर्व मैनेजर से पुलिस ने जो बांते की उससे जो ख़बर मिल रही है कि सुशांत सिंह राजपूत को पैसे की दिक़्कत नहीं थी। लगभग उनके महीने का ख़र्च 10 लाख रुपए था।

हिन्दी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के बाद, न जाने किन वजहों से हार गए थे सुशांत? क्यों किया सोसाइड, क्या था कारण, कामयाबी मिलती चली गई फिर किस बात का था दुख? किसने छीनी थी उनसे फ़िल्में, क्या इसबात का था ग़म या प्यार में मिला था धोखा? कुछ तो था जो राज़ उनके सीने में ही रह गया?

ऐसे न जाने कितने सवाल, अपने परिजन और चाहने वालों के दिमाग़ में छोड़कर, फ़िल्मी सितारा आसमान के सिंतारों में कहीं खो गया। सोशल मीडिया पर लगातार इस मौत की CBI जांच कराए जाने की मांग बढ़ती ही जा रही है। क्योंकि फ़िल्मी गैंग या Nepotism कुछ तो है जिसके ख़िलाफ़ कई कलाकारों ने अपनी आवाज़ निकालनी शुरू की है। यहां तक की शेखर सुमन भी इसके शिकार हुए हैं। ये उन्होंने ख़ुद कहा है।

Sushant Suicide मामला, Salman और करण जौहर का फूका पुतला

सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में ‘काय पो चे’ फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहा गया था। वहीं, उनकी आखिरी फिल्म ‘छिछोरे’ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*