#MeToo अभियान का सबसे भयावह रूप आया सामने, महिला पत्रकार ने कहा MJ Akabr ने मेरा रेप किया था

#MeToo अभियान का अब तक सबसे भयावह रूप आया सामने आया है. अब तक भले ही 16 महिला पत्रकारों ने MJ Akabr पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था पर पहली बार किसी ने खुल कर कहा है कि  अकबर ने उसका रेप किया.

MJ Akbar ने उस रोज अपने केबिन में बुलाया, मुझे दबोच लिया और फिर…

अपने लम्बे लेख में महिला पत्रकार Pallavi Gogoi ने यह संगीन आरोप लगाया है. पल्लवी गोगोई ने Washington Post में लिखे लेख में यह आरोप लगाया है. Pallavi Gogoi  नेशनल पब्लिक रेडियो, अमेरिका की चीफ बिजनेस एडिटर हैं.

पल्लवी ने लिखा है कि यह घटना तब की है जब मैं 22 साल की थी और एशियन एज में काम करने पहुंची थी. इस घटना के 23 वर्ष हो चुके हैं और यह मेरी जिंदीग की सबसे खतरनाक यादें हैं.

Also Read एमजे अकबर ने उस रोज अपने केबिन में बुलाया, दबोच लिया और फिर..

इस घटना का उल्लेख मैंने अपने पति से पहली बार किया था तब वह रो पड़े थे. पल्लवी ने लिखा है कि एशियन एज के एडिटर रहते हुए अकबर हमेशा अपने मातहत पत्रकारों पर चीखते थे उन्होंने मुझ पर भी कई बार चीखा.

Also Read   MJ Akbar ने दिया मंत्रिपद से इस्तीफा 

 

पल्लवी ने लिखा है कि जयपुर के एक होटल में उन्होंने मुझे बुलाया था और मेरा रेप किया था. वाशिंगन पोस्ट ने इस संबंध में एक एडिटर नोट लिखा है जिसमें बताया गया है कि इस संबंध में अकबर के वकील से सम्पर्क किया गया और उनकी प्रतिक्रिया मांगी गयी तो वकील संदीप कपूर ने कहा कि उनके क्लाइंट ने इन आरोपों को झूठा और अधारहीन बताया है.

पल्लवी ने लिखा है कि वह एशियन एज के एडिटोरियल पेज की एडिटर थीं और यह एक बड़ी जिम्मेदारी थी. इससे पहले की घटना का उल्लेख करते हुए पल्लवी ने लिखा है कि अकबर ने इससे पहले कई बार उनके साथ छेड़-छाड़़ किया था और जबरन चूम्बन लिया था. उन्होंने कई बार नौकरी से निकाल देने की भी धमकी दी थी.

पल्लवी ने इस घटना का उल्लेख करते हुए अपनी सहयोगी तीस्ता का उल्लेख किया है जिनके बारे में उन्होंने उल्लेख की किया है कि अकबर द्वारा यौन उत्पीड़न की कहानी उन्हें भी मालूम है.

Pallavi Gogoi के बारे में विस्तार से जानने के लिए यह लिंक क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*