दरभंगा में भीड़ ने किया थाना पर हमला,वाहन क्षतिग्रस्त, थानेदार सस्पेंड

दरभंगा में भीड़ ने किया थाना पर हमला,वाहन क्षतिग्रस्त, थानेदार सस्पेंड

दरभंगा से दीपक कुमार ठाकुर,ब्यूरो प्रमुख,मिथिलांचल

दरभंगा में हुई इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी बाबू राम ने हंगामा को शांत कराया साथ ही रैयाम थानाध्यक्ष राम किशोर राय को निलंबित कर दिया.

दरभंगा में पेट्रोल पम्प मालिक से लूट के बाद हत्या से गुस्याये लोगों ने थाना पर हमला कर दिया. घटना दरभंगा जिला की है जहां मधुबनी में हुई हत्या की घटना के बाद थाना को निशाना बनाया गया. उपद्रवियों ने इस दौरान थाना की गाड़ियों के साथ ही फर्नीचर को भी आग के हवाले कर दिया. इस मामले में एसएसपी ने थाना प्रभारी को लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित कर दिया है.

हत्या की ये घटना मधुबनी जिला के सकरी थाना की बलिया की है जहां स्थित पेट्रोल पंप से पंप मालिक धनंजय कुमार झा सकरी थाना क्षेत्र के बैंक में बिक्री का 6 लाख रुपया जमा करने बैंक जा रहे थे. इस दौरान बलिया में पहले से घात लगाए दो अपराधियों ने धनंजय कुमार झा से रुपयों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया और विरोध करने पर अपराधियों ने गोली मार दी जहां मौके पर ही धनंजय कुमार झा की मौत हो गई.

मौत की खबर मिलते ही भड़के लोग

पेट्रोल पंप मालिक की मौत के खबर के बाद स्थानीय ग्रामीण उग्र हो गए जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने घटना स्थल से नजदीक दरभंगा जिला के रैयाम थाने पहुंच कर नारेबाजी आगजनी कर विरोध प्रदर्शन करते हुए थाना पर हमला कर दिया. लोगों ने थाना परिसर में लगे दो फोर व्हीलर, मोटरसाइकिल, फर्नीचर के साथ थाने की सभी खिड़की को तोड़ दिया.

एसएसपी ने थानेदार को किया सस्पेंड

आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के अंदर जम कर बवाल काटा वहीं पूरे घटनाक्रम में रैयाम थानाध्यक्ष मूकदर्शक बने रहे. मौके पर पहुंचे दरभंगा जिला के एसएसपी बाबू राम ने हंगामा को शांत कराया साथ ही रैयाम थानाध्यक्ष राम किशोर राय को निलंबित कर दिया. ग्रामीणों के हमले के वक्त थाना को बचाने में लापरवाही बरतने में SSP ने थानाध्यक्ष को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया. एसएसपी ने कहा कि जब भीड़ ने थाना पर हमला किया तब थानाध्यक्ष ने न ही कोई वीडियोग्राफी की न ही भीड़ को रोकने का प्रयास किया. जो लोग इस तोड़फोड़ में शामिल हैं उन्हें चिन्हित कर क़ानूनी कारवाई की जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*