Modi Cabinet से होगी सीतारमण की छुट्ठी?

मीडिया के एक हिस्से में यह खबर गश्त कर रही है कि प्रधान मंत्री मोदी ( Modi Cabinet), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हटाने वाले हैं.

Narendra Modi , Nirmala Sitaraman

सीतारमण ने देश में भारी आर्थिक संकट पर लोगों को नाउम्मीद किया है.

माना जा रहा है कि प्रधान मंत्री मोदी कैबिनेट की संभावित बैठक में, जिसमें उच्च स्तरीय रक्षा व आर्थिक मामलों की बैठक में कुछ ऐतिहासिक फैसला ले सकते हैं.

द हंस इंडिया डॉट कॉम ने लिखा है प्रधान मंत्री मोदी रक्षा व वित्त मामलों की उच्चस्तरीय कमेटी के साथ होने वाली कैबिनेट की बैठक में कुछ ऐतिहासिक फैसले ले सकते हैं. इन फैसलों में से एक फैसला यह हो सकता है कि वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण को पद से हटा दिया जाये. सीतारमण अपनी विफल आर्थिक नीतियों के कारण भारी आलोचना की शिकार रही हैं.

बजट पेश करने के दौरान से ही सीतारमण आम लोगों की आलोचना की जद्द में रही हैं. यहां तक भाजपा के सांसद और आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ सुब्रमणियम स्वामी भी सीतारमण की अनेक बार आलोचना कर चुके हैं.

वेबसाइट ने लिखा है कि सीतारमण को हटा कर किसी बैंकर या आर्थिक विशेषज्ञ को वित्त मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

20 लाख करोड़ में से उन्हें क्या मिलेगा जिनकी थालियों से रोटियां छिन गयीं?

गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण 2014 से राज्यसभा की सदस्य हैं. वह देश की रक्षा मंत्री भी रह चुकी हैं. उन्हें देश की दूसरी महिला और रक्षा मंत्री व वित्त मंत्री होने का सौभाग्य रहा है.

सीता रमण ने 2006 में भाजपा ज्वाइन किया था और 2010 में उन्हें भाजपा का प्रवक्ता बनया गया. जबकि चार साल बाद यानी जब मोदी सरकार आयी तो उन्हें राज्यसभा में भेजा गया. सीतारमण जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी की छात्रा रही हैं.

निर्मला सीता रमण पर आरोप लगता रहा है कि वह आर्थिक मामलों के बारे में ज्यादा नहीं जानतीं. हालांकि निर्मला सीता रमण को वित्त मंत्री बनाये जाने के मामले में नरेंद्र मोदी ने ही पहल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*