मोदी सरकार के 6 साल के जश्न के दिन कोरना से मौत व संक्रमितों का सारा रिकार्ड टूट गया

एक तरफ जहाँ मोदी सरकार अपने कार्यकाल के 6 साल पूरे होने पर उपलब्धियों के बखान का जश्न मन रही है वहीँ दूसरी तरफ आज कोरोना महामारी ने बीमारों और मौतों के अब तक के सारे रकार्ड तोड़ दिए हैं.

record of new petients

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह तक देश में अब तक कुल 1,73,763 मरीज सामने आए हैं, जबकि 4971 लोगों की मौत हो चुकी है.

जहाँ मोदी सरकार आज यानी ३० मई को अपने कार्यकाल के ६ साल पूरे होने पर उपलब्धियों को जश्न के रूप में मन रही है वहीँ पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा नए केस और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं.


Sudhir Chaudhary की तानाशाही ने Zee News दफ्तर को बना दिया कोरोना का मरकज

पिछले 24 घंटे में 7964 नए मामले सामने आए हैं वहीं 265.लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा अब तक के किसी एक दिन में कोरोना पोजिटिव मरीजों के पता चलने और इस बीमारी से मरने वालों की सब से बड़ी संख्या है.

हालांकि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मरीज 11,264 रिकवर हुए हैं अब तक 82370 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.

हालांकि सुखद बात यह है की रिकवरी रेट 47.40 फीसदी हो गई है.


महाराष्ट्र के हैं की हालत देश में सबसे बड़ी चिनाताजनक hai. शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2682 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया. राज्य में एक दिन में 116 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है. यह राज्य में एक दिन में सबसे ज़्यादा लोगों की मौत का आंकड़ा है.

इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 2000 के पार हो गई है. अब तक महाराष्ट्र में कुल 2098 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है. मुंबई में कोरोना के 1447 नए मामले सामने आए हैं जबकि 38 लोगों की मौत हुई है.

जहाँ तक बिहार की बात है तो मई महीने में कोरों के सब से ज्यादा मरीज़ मिले हैं. सर्कार का मन्ना है की बिहार में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अब तक १७ लाख लोग बिहार से बाहर के राज्यों से आ चुके हैं. इनमें से अब तक करीब २५०० लोग कोरोना पोजिटिव निकले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*