मोदी मुनाफे का निजीकरण, घाटे का राष्ट्रीयकरण कर रहे : राहुल

मोदी मुनाफे का निजीकरण, घाटे का राष्ट्रीयकरण कर रहे : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वाक्य में मोदी सरकार की नीतियों पर जबरदस्त हमला बोला। कहा, मोदी सरकार मुनाफे का निजीकरण व नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है।

rahul gandhi Wardha

कुमार अनिल

आज राहुल गांधी ने #BankStrike बैंक हड़ताल का समर्थन करते हुए एक लाइन में मोदी सरकार की आर्थिक नीति पर जबरदस्त हमला किया। कहा कि सरकार मुनाफे का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है। हिंदी और अंग्रेजी में अलग-अलग इस ट्विट को 70 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

राहुल गांधी ने इस एक लाइन से यह संदेश देने की केशिश की है कि सरकार हर उस सरकारी उपक्रम को बेचने पर आमादा है, जो मुनाफा दे रहा है। सरकार हवाई अड्डा, रेल, कई भारी उद्योग, खदान बेच रही है। इससे आनेवाले दिनों में जनता का जीवन कठिन होगा। रेल किराया तो अभी ही बढ़ा दिया गया है। राहुल नो कहा कि जो देश का नुकसान है, उसका राष्ट्रीयकण किया जा रहा है। इसका अर्थ है कि जो पूंजीपति बैंक का पैसा लेकर भाग गया, जो कंपनियां दिवालिया हो गईं उनका बोझ जनता पर डाला जा रहा है।

झारग्राम में खेला हो गया, सभा में नहीं पहुंचे अमित शाह

राहुल के इस ट्विट के बाद प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है। विनय श्रीवास्तव @vinaisrivastain ने एक कार्टून साझा किया है। कार्टून में एक मॉल दिख रहा है, जिसका नाम लिखा है मोदी मॉल। उसके नीचे लिखा है हम पीएसयू, रेलवे, एयरपोर्ट बेचते हैं। हमारा नारा- जिसे हमने बनाया नहीं, उसे बेचने में कोई शर्म नहीं। किसी ने लिखा- हम सबकुछ बेच देंगे। कई लोगों ने एक चित्र साझा किया है, जिसमें मोदी कह रहे हैं-हम देश बिकने नहीं देंगे। यह मोटे अक्षरों में लिखा है, उसके नीचे लिखा है-जबतक सही दाम न मिल जाए।

तमिलनाडु में भी खेला, भाजपा के सहयोगी बोले, सीएए वापस लो

राहुल गांधी मोदी सरकार को पहले सूटबूट की सरकार कहते थे। हाल में उन्होंने हम दो-हमारे दो कह कर नरोंद्र मोदी को घेरा था। अब उन्होंने मुनाफे का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कहकर एक बार फिर मोदी और उनके मित्रों पर हमला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*