मोदी ने देश को सांप्रदायिक उन्माद में झोंक दिया : सोनिया

मोदी ने देश को सांप्रदायिक उन्माद में झोंक दिया : सोनिया

उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू। सोनिया गांधी ने कहा-प्रधानमंत्री मोदी ने देश को सांप्रदायिक उन्माद में झोंक दिया है। देश में भय का माहौल बना दिया।

आज राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को स्थायी तौर पर सांप्रदायिक उन्माद में झोक दिया है। लगातार धार्मिक ध्रवीकरण की राजनीति की जा रही है और देश में भय का माहौल बना दिया गया है।

कांग्रेस के नव संकल्प शिविर पर पूरे देश की नजर है। माना जा रहा है कि यह शिविर महज औपचारिक नहीं है, बल्कि इसमें राजनीतिक-सांगठनिक कई बड़े फैसले और बदलाव के निर्णय लिये जा सकते हैं। उद्घाटन करते हुए सोनिया गांधी ने जिस तरह अल्पसंख्यकों के खिलाफ लगातार नफरत फैलाने का खुल कर विरोध किया, उससे स्पष्ट है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर तथाकथित सॉफ्ट हिंदुत्व की लाइन लेने नहीं जा रही है। कुछ पुराने बड़े कांग्रेसी भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे का खुलकर विरोध इस डर से नहीं करते हैं कि उन्हें मुस्लिम की पार्टी कहकर भाजपा अलग-थलग कर देगी। आज सोनिया गांधी ने भाजपा की ध्रुवीकरण की राजनीति पर खुल कर जोरदार हमला किया। आज सोनिया गांधी के भाषण का मुख्य जोर नफरत की राजनीति और प्रधानमंत्री मोदी के मौन पहकर समर्थन करने पर केंद्रित था। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ लगातार हमले हो रहे हैं, जकि वे भी इस देश के उसी तरह हिस्सा हैं, जैसे दूसरे लोग।

कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में देश भर से कांग्रेस के सभी सांसद,सभी प्रदेशों के प्रमुख नेता, विधायक भाग ले रहे हैं। इस शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी ने कल दिल्ली से ट्रेन पकड़ी। रास्ते में कांग्रेस समर्थकों ने विभिन्न स्टेशनों पर उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया। हालांकि उनकी इस ट्रेन यात्रा को बड़े टीवी चैनलों ने कवर नहीं किया। कई लोगों ने सवाल उठाया कि मीडिया ने जानबूझ कर राहुल की ट्रेन यात्रा को खबरों से गायब किया। यही यात्रा अगर प्रधानमंत्री मोदी करते, तो मीडिया 24 घंटे यही दिखाता।

अमित शाह ने 850 रु का एक बोतल पानी पीया, RJD ने घेरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*