मोदी-राहुल में ट्विटर युद्ध, कौन जीता, कौन हुआ चित

मोदी-राहुल में ट्विटर युद्ध, कौन जीता, कौन हुआ चित

कल से प्रधानमंत्री मोदी व राहुल गांधी में ट्विटर युद्ध जारी है। युद्ध तब शुरू हुआ, जब पीएम ने राज्यों को फ्री वैक्सीन देने की घोषणा की। कौन जीता, कौन हारा?

कुमार अनिल

एक के पीछे छह करोड़ 90 लाख लोग हों और दूसरे के पीछे सिर्फ एक करोड़ 90 लाख लोग ही हों, तो युद्ध में कौन जीतेगा? जवाब कोई भी यही देगा कि जिसके पीछे सात करोड़ लोग हैं, वहीं जीतेगा, लेकिन हमेशा ऐसा उत्तर सही नहीं होता। गोलियाथ और डेविड की कहानी भी है।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के 68.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 18.9 मिलियन है। कल प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया और राज्यों को आगे से फ्री वैक्सीन देने की घोषणा की। उन्होंने इसे ट्वीट किया। प्रधानमंत्री को खबर लिखे जाने तक 27 हजार लाइक्स मिले हैं।

उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की घोषणा पर ‘कठिन प्रश्न’ पूछ दिया। उनके प्रश्न को खबर लिखे जाने तक 82 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। प्रधानमंत्री के पीछे सात करोड़ लोग और लाइक्स केवल 27 हजार, वहीं रहुल के पीछे सिर्फ लगभग दो करोड़ लोग और लाइक्स 82 हजार ! मजेदार बात यह है कि ‘कठिन प्रश्न’ का जवाब पहले देनेवाले सभी चुप हैं।

आखिर राहुल ने ऐसा कौन-सा कठिन सवाल पूछ दिया, जिसे अधिक लोग पसंद कर रहे हैं। राहुल ने सिर्फ दो पंक्तियों का सवाल किया-एक साधारण सवाल है-अगर वैक्सीन सबके लिए फ्री है, तो प्राइवेट अस्पताल इसके लिए पैसा क्यों लेंगे?

यूपी मॉडल : सचमुच के मरीजों पर मॉक ड्रील, 22 मर गए

राहुल ने लिखा है कि वे साधारण सवाल कर रहे हैं, पर सवाल के जरिये उन्होंने जनता के नब्ज पर हाथ रख दिया। जनभावना को स्वर दे दिया। वहीं प्रधानमंत्री के बुरी तरह पीछे रहने की अनेक वजहें हैं। कोई सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दे रहा, कोई विपक्ष की बातें याद दिला रहा।

शर्तों के साथ बिहार में लॉकडाउन समाप्त, जारी रहेगा रात्रि कर्फ्यु

प्राध्यापक और लेखक पुरुषोत्तम अग्रवाल ने चुटीले अंदाज में ट्वीट किया- कोविड के मामले में सीन यह है– निर्देश @RahulGandhi देंगे, मजाक उड़ाने का काम मंत्रीगण और ट्रोलजन करेंगे और अंत-पंत झख मार कर उन्हीं निर्देशों पर अमल सरकार करेगी। अंकुर जोशी ने ट्विट किया-झुकने में दिक्कत तो होती है पर करे तो करे क्या….।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*