मोदी का LED फार्मुला: जनता के 14 हजार करोड़ बचे, लोगों ने पूछा कहां गये ये रुपये

प्रधान मंत्री मोदी ने देश की जनता को एलईडी फार्मुला बताया है. उन्होंने समझाया है कि कैसे उन्होंने मध्यम वर्ग का 14 हजार करोड़ो रुपये की बचत करा दी. दूसरी तरफ एक महिला ने उनसे पूछा ये 14 हजार करोड़ रुपये कहां गये.

 

कर्नाटक की जनसभा में अपने भाषण के कुछ अंश को मोदी ने ट्विटर पर साझा किया है. उन्होंना लिखा है कि LED का बल्ब जो पहले 350 रुपये से ज्यादा का होता था वो अब उजाला स्कीम के तहत केवल 40 से 45 रुपये में उपलब्ध है। अब तक देश में 27 करोड़ से ज्यादा LED बल्ब बांटे जा चुके हैं। यहां कर्नाटक में भी पौने दो करोड़ LED बल्ब वितरित किए गए हैं.

मोदी ने गुणा-भाग करके हिसाब लगाते हुए कहा कि अगर एक बल्ब की कीमत में औसतन 250 रुपए की कमी मानें तो देश के मध्यम वर्ग को इससे लगभग 7 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई है। इतना ही नहीं, ये बल्ब हर घर में बिजली बिल कम कर रहे हैं। इससे भी देश के मध्यम वर्ग की सिर्फ एक साल में 14 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की अनुमानित बचत हुई है.

मोदी के इस हिसाब किताब को जवाब लोगों ने खुद उनसे मांगना शुरू कर दिया है. प्रीतू दुबे ने पीएम मोदी से सवाल किया कि  जो पैसे बच रहे हैं वो जा कहाँ रहे हैं हैं ये भी बता दीजिए ।  वहीं अंकित ने एक गीत की एक लाइन लिखी- सजन रे झूठ मत बोलो….

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*