दो गुटों के विवाद के बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में लगे मोदी जिंदाबाद के नारे

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पटना स्थित मुख्‍यालय में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई, जब पार्टी की बैठक से पूर्व नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाये गए. मिली सूचना के अनुसार, पार्टी की अहम बैठक में नहीं बुलाए जाने से अशोक चौधरी बेहद गुस्से में थे और वे अपने समर्थकों के साथ सदाकत आश्रम पहुंचे थे. मगर उन्‍हें अंदर जाने से रोक दिया गया, जिसके बाद गेट पर ही दोनों पक्ष के बीच धक्कामुक्की हुई. इसी बीच कुछ लोगों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाये. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू किया.

नौकरशाही डेस्‍क

बता दें कि एक गुट प्रदेश के वर्तमान अध्यक्ष कौकब कादरी का है, जबकि दूसरा पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी का. चौधरी समर्थकों का आरोप है कि उन्हें मीटिंग में नहीं बुलाया गया और जब वे पार्टी कार्यालय में जाने की कोशिश की तो उन्‍हें रोक दिया गया. वहीं, अशोक चौधरी ने इस पूरे मामले में की शिकायत कांग्रेस उपाध्‍यक्ष  राहुल गांधी से करने की बात कही.

उल्‍लेखनीय है कि महागठबंधन से अलग होने के बाद कांग्रेस ने पूर्व शिक्षा मंत्री और तत्‍कालीन कांग्रेस अध्‍यक्ष डॉ अशोक चौधरी को हटा दिया था, जिसके बाद से ही अशोक समर्थित विधायकों ने नये अध्‍यक्ष का बहिष्‍कार करना शुरू कर दिया था. इसी क्रम में आज हुई मीटिंग में बिहार कांग्रेस के सभी नेताओं को बुलाया गया था, मगर अशोक चौधरी और उनके करीबी नेताओं को बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*