सांसद बदरुद्दीन आईटी सेल की साजिश के हुए शिकार

सांसद बदरुद्दीन आईटी सेल की साजिश के हुए शिकार

सांसद बदरुद्दीन अजमल के वीडियो में छेड़छाड़ करके उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। सांसद को यह कहते दिखाया गया कि भारत इस्लामिक राष्ट्र बनेगा।

कुमार अनिल

असम में चुनाव होनेवाले हैं। वहां कांग्रेस के साथ एआईयूडीएफ का गठबंधन है। एआईयूडीएफ के नेता हैं बदरुद्दीन अजमल। उनके दो साल पुराने भाषण के वीडियो से छेड़छाड़ की गई। वे कह रहे हैं कि भारत इस्लामिक राष्ट्र बनेगा। इस छेड़छाड़ वाली वीडियो को कई टीवी चैनलों, पत्रकारों, भाजपा नेताओं ने शेयर किया।

इस वीडियो की कई फैक्ट चेक करने वाली एजेंसियों ने जांच की, तो पता चला कि उनके वीडियो में यह बात जोड़ी गई है। गुवाहाटी प्लस, अल्ट न्यूज, द क्विंट ने अपनी जांच में पाया कि वीडियो से छोड़छाड़ की गई है। उन्होंने ऐसा नहीं कहा कि भारत एक दिन इस्लामिक राष्ट्र बनेगा।

कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ को, राजद ने शाहनवाज को घेरा

इकोनॉमिक टाइम्स के सीनियर एडिटर ने कहा कि सांसद के बारे में जो कहा गया वह ठीक विपरीत है। इंडिया टुडे ने बताया कि वास्तविक वीडियो में बदरुद्दीन कह रहे हैं कि भारत में मुगलों ने भी शासन किया, पर उन्होंने देश को इस्लामिक राष्ट्र नहीं बनाया।

मंत्री के स्कूल से शराब बरामद, तेजस्वी ने कहा असल माफिया नीतीश

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विट किया-यह वीडियो 100 प्रतिशत फर्जी है। वीडियो से छेड़छाड़ करके यह साबित करने की कोशिश की गई कि अगर कांग्रेस और एआईयूडीएफ की सरकार बनी, तो असम इस्लामिक प्रदेश बन जाएगा।

अब इस वीडियो को हटा लिया गया है। लेकिन सवाल यह है कि जिसने वीडियो से छेड़छाड़ करके बदरुद्दीन को देशविरोधी साबित करने की कोशिश की, उनपर कोई कार्रवाई होगी? क्या जिन लोगों ने, जिन चैनलों ने इस डाक्टर्ड वीडियो को दिखाया, वह माफी मांगेंगे?

प्रतीक सिन्हा ने ट्विट किया-कई पत्रकार, भाजपा के सुरेंद्र पुनिया और भाजपा विधायक हिमांत बिस्वा की पत्नी द्वारा संचालित न्यूज लाइव ने इस फर्जी वीडियो को दिखाया। कांग्रेस ने कहा-असम में सांप्रदायिक विभाजन की कोशिश की जा रही है, जो घातक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*