Mukul Effect: क्या BJP के 30 विधायक TMC में जायेंगे !

Mukul Effect: क्या BJP के 30 विधायक TMC में जायेंगे !

2017 में TMC छोड़ कर BJP में शामिल हो कर मुकुल रॉय ने भाजपा को जमीन से आसमान पर पहुंचा दिया. नतीजा यह हुआ था कि वहां भाजपा के 18 सांसद जीत गये. अब वही मुकुल रॉय भाजपा छोड़ दोबारा TMC में आ गये हैं.

अब चर्चा जोरों पर है कि भाजपा के कोई 30 विधायक भी ममता बनर्जी का दामन थाम सकते हैं. हालांकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष इस दावे को बेतुका बताते हैं.

मुकुल रॉय की घरवापसी से 2024 में मोदी की वापसी मुश्किल

हालांकि भाजपा के अंदर के सूत्रों का कहना है कि मुकुल राय की वापसी का असर भारतीय जनता पार्टी पर पड़ना अपरिहार्य है. अनेक विधायक संभव है कि भाजपा छोड़ कर टीएमसी ज्वायन कर सकते हैं लेकिन यह कहना कि 30 विधायक भाजपा छोड़ देंगे, यह संभव नहीं है.

हाला ही में पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने भाजपा पर बड़ी फतह हासिल की थी. अब ममता बनर्जी भाजपा को इतना नुकसान पहुंचा देने की रणनीति पर काम कर रही हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव तक वह उबर न पाये.

शुक्रवार को जब मुकुल राय को साथ ले कर उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की तभी इशारा कर दिया कि बहुत सारे लोग उनकी पार्टी में वापस आने को तैयार हैं. और लोग आयेंगे लेकिन सिर्फ गद्दारों को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगी.

मुकुल राय की टीएमसी में वापसी के बाद भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि मुकुल राय और उन्हें चुनावों के दौरान काम करने नहीं दिया गया. अनुपम हाजरा भी पहले टीएमसी में ही थे.

उधर द टेलिग्राफ ने भारतीय जनता पार्टी के एक ताकतवर नेता को यह कहते हुए कोट किया है कि मुकुल राय की क्षमता के कारण ही 2019 में पार्टी के 18 सांसद जीत सके थे. अमित शाह ने भी मुकुल राय के महत्व को समझा था लेकिन 2021 के चुनाव के दौरान उन्हें काम करने की अनुमति नहीं दी गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*