सुशांत आत्महत्या:मुम्बई में बिहारी IPS को जबरन क्वारनटीन में डाला

सुषांत आत्महत्या जांच:मुम्बई में बिहारी IPS को जबरन क्वारनटीन में डाला

लॉकडाउन के शुरुआती दौर में कुछ लोगों को कोरोना से बचने के नाम पर क्वारनटीन में डालने पर आत्महत्या जैसी कृत्य करने को लोग मजबूर होते रहे हैं. लेकिन यह अपनी तरह का अनूठा मामला है जब सुषांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करने मुम्बई गये बिहार के उस आईपीएस अफसर को जबरन क्वारनटाइन में रख दिया गया है.

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्विट कर कहा है कि रविवार को सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करने गये आईपीएस अधिकारी विनाय तिवारी को सिविक अधिकारियों ने जबरन क्वारनटाइन कर दिया.

गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्विट कर लिखा है कि सुशांत आत्महत्या मामले की जांच करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को आईपीएस मेस में ठहरने की जगह नहीं दी गयी. वह गोरेगांव में रेस्टहाउस में ठहरे थे. बम्बे म्युनिसिपल कार्पोरेशन केे अधिकारियों ने उन्हें जबरन क्वारनटाइन कर दिया.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आने वाले लोगों को क्वरानटाइन करने के नाम पर उठाये गये इस कदम का मकसद यह बताया जाता है कि सुशांत आत्महत्या मामले की जांच में व्यावधान डाला जाये.

मुम्बई पुलिस पर आरोप लगता रहा है कि वह सुशांत आत्महत्या मामले की जांच में बिहार पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रही है.

याद रहे के पिछले दिनों बालिउड के अभिनेता सुशांत सिंह ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. इस मामेल में सुशांत के पिता ने पटना में एक एफआईआर दर्ज कराई थी और आरोप लगया था कि उनके बेटे को आत्महत्या करने पर मजबूर किया गया.

इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ति पर पुलिस को संदेह है. सुशांत के पिता ने यहां तक आरोप लगाया है कि रिया ने सुशांत के बैंक अकाउंट से जून महीने में करोड़ों रुपये निकाले और जब पैसे खर्च हो गये तो सुशांत के घर से चली गयी. जाते हुए उसने जेवरात और सुशांत की मिडकल रिपोर्ट भी ले गयी.

इस मामेल में बिहार पुलिस तहकीकात करने के लिए मुम्बई में मौजूद है. लेकिन आरोप लग रहा है कि मुम्बई पुलिस , बिहार पुलिस टीम को जांच में सहयोग नहीं कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*