मुस्लिम देशों की बॉयकॉट की धमकी, भारी विरोध से झुकी भाजपा

मुस्लिम देशों की बॉयकॉट की धमकी, भारी विरोध से झुकी भाजपा

पैगंबर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ जब खाड़ी देशों ने बॉयकॉट की धमकी दी, मजदूरों को बाहर करने लगे तो झुकी भाजपा। कांग्रेस बोली, देश की फजीहत।

ओमान के मुफ्ती ने भी किया विरोध

भाजपा प्रवक्ताओं के कारण भारत और मुस्लिम देशों के संबंध दांव पर लग गए हैं। पैगमंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ देश भर में विरोध हुए, लेकिन भाजपा को होश नहीं आया। उल्टे कई जगह विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। सोशल मीडिया और चैनलों पर मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलने का काम अनवरत जारी रहा। लेकिन जब खाड़ी देशों से तीखी प्रतिक्रिया आई, भारतीयों के बॉयकॉट की धमकी मिली, तब भाजपा ने लंबी सफाई दी।

कांग्रेस सहित देश के तमाम बड़े पत्रकारों, प्रबुद्ध नागरिकों ने कहा कि भाजपा के कारण अरव देशों के साथ संबंध दांव पर लग गए। कई लोगों ने अरब देशों के विरोध की खबर को शेयर किया है। अरब देशों की कई कंपनियों ने भारतीय कर्मचारियों को बाहर कर दिया। यहां तक कह दिया कि फिर अरब मत लौटना। एक खबर यह है-

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी. वी. श्रीनिवास ने अरब देशों के विरोध को शेयर करते हुए लिखा-भाजपाइयों की फैलाई गंध अब खाड़ी देशों में भी पहुंच चुकी है अबकी बार Middle East में भी Modi सरकार? उन्होंने भाजपा की सफाई पर कहा कि वह तो ठीक है, पर इन प्रवक्ताओं की गिरफ्तारी कब होगी? ऑल्ट न्यूज के पत्रकार मो. जुबैर ने जब भाजपा प्रवक्ताओं का वीडियो जारी किया था, तब उन्हें भी गालियां दी गईं। आज भाजपा सफाई दे रही है। द वायर के पत्रकार कौशिक राज ने अरब देशों में प्रधानमंत्री मोदी के चित्र को कूड़े बाक्स पर लगाने, अपमानित करने की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा-@naveenjindalbjp, आप देख रहे हैं ना आपके नफरती बयानों से विदेशों में भारत के प्रधानमंत्री के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही हैं। इन देशों के साथ हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं। आपके नफरती बयानों की वजह से इन देशों में भारतीयों के साथ racism बढ़ सकता है।

अरब देशों से भारतीय कामगारों को बाहर करने पर की #shair (शैर) की फाउंडर राना सफवी ने कहा- कृपया गरीब मजदूरों को सजा न दें। उनकी कोई गलती नहीं हैं। हमारे प्रिय पैगंबर भी ऐसा नहीं करते। उन्होंने हमेशा माफ किया।

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करनेवाली सस्पेंड, भाजपा ने दी सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*