नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट पानी भरते ही हुआ धड़ाम, मची अफरा तफरी

नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट पानी भरते ही हुआ धड़ाम, मची अफरा तफरी

दीपक कुमार ठाकुर
(बिहार ब्यूरो चीफ)

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण में सीएम के सात निश्चय में से एक नलजल योजना का हाल बेहाल है. इस योजना में हुई लूट-खसोट का उदाहरण साफ देखने को मिल रहा है. अबतक जिले में 6 से अधिक नलजल के लिए बनाए गए टंकी में पानी भरते ही टंकी जमीन पर गिर गई है.

ताजा मामला चिरैया प्रखंड के खङतरी पश्चिमी पंचायत के वार्ड सं0-04 का है. जहां नलजल योजना से निर्मित जल मीनार की टंकी अचानक गिर कर जमींदोज हो गई. टावर गिरने के जोरदार आवाज से आसपास के लोगो मे भगदड़ मच गई.

बता दें कि सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट नलजल योजना का जिला में हाल बेहाल है. सूत्रों की माने तो कई पंचायत के वार्डो में जहा नलजल टंकी कुछ माह पूर्व ही चालू हुआ वहां अब पानी सप्लाई बंद पड़ा है . नलजल योजना में भारी अनियमितता के बाद भी कार्रवाई सिर्फ कागजी खानापूर्ति बनकर रह गई है ।

बता दें कि जिला के पहाड़पुर प्रखंड के एक पंचायत में नलजल की टंकी गिरने में हुई प्राथमिकी में अरेराज डीएसपी के सुपरविजन में बड़ा खुलासा हुआ था ।नल जल योजना में जनप्रतिनिधि,पदाधिकारी ,संवेदक सहित कई बड़ी मछली पर जांच का आदेश दिया गया था ।लेकिन जांच अभी ठंडा बस्ता में धूल चाट रही है। जिला के हरसिद्धि,पहाड़पुर,ढाका, मधुबन सहित कई प्रखंडो में अबतक एक दर्जन से अधिक स्थानों पर घटिया निर्माण होने से जलमीनार पानी सप्लाई से पहले ही गिरकर धड़ाम हो चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*