नालंदा की बेटी को न्याय दिलाएं नीतीश : गुंजन पटेल

नालंदा की बेटी को न्याय दिलाएं नीतीश : गुंजन पटेल

युवा कांग्रेस अध्यक्ष एवं नालंदा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रह चुके गुंजन पटेल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नालंदा की बेटी को न्याय दिलाने की मांग की है।

दीपनगर थाना निवासी 17 वर्षीय युवती की कथित रूप से सामूहिक बलात्कार कर हत्या कर दी गयी थी। एक माह बीतने के बाद भी सभी अपराधियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है, जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने स्थानीय महागठबंधन नेता अरुणेश यादव, श्रवण यादव, युवा नेता रंजीत, रजनीश एवं अन्य कार्यकर्ताओं के साथ दीपनगर थाना के जमाली चक गांव जाकर परिजनों से मुलाकात की एवं इसके बाद कैंडल मार्च में शामिल हुए। उन्होंने आज नालंदा की बेटी को न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में गुंजन पटेल ने बताया है कि परिजनों का बुरा हाल है। वे लगातार न्याय की गुहार लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि युवती को पुलिस जिन्दा ढूंढ नहीं सकी। गायब होने के करीब एक सप्ताह बाद उसका शव नालंदा के ही एक कुआं में मिला। प्रशासन की सुस्ती के कारण अब तक 3 अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जो दो नामजद लोग पकड़े गए हैं, उसे भी पुलिस ने नहीं, बल्कि ग्रामीणों ने ही पकड़कर पुलिस को सौंपा है।

इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है और साथ ही साथ नालंदा पुलिस प्रशासन की भी पोल खोल चुकी है। अब जब आपके गृहजिले में ही एक बेटी को न्याय नहीं मिल पाएगा तो बाकी जिलों का क्या हाल होगा?

उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर जिला एसपी को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दें। जिससे कि नालन्दा की बेटी को न्याय मिल सके, जिले में कानून का राज स्थापित हो सके और साथ ही साथ भयमुक्त वातावरण में हमारी बहनें जी सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*