नालंदा में समय से पहले बनकर तैयार हुआ पंचायत भवन

नालंदा में समय से पहले बनकर तैयार हुआ पंचायत भवन

मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र नालंदा में बिहार के पूर्व मंत्री और नालंदा के विधायक ने आज पंचायत भवन का उद्घाटन किया। इससे आसपास के ग्रामीणों को सहूलियत होगी।

महबूब आलम

नालंदा। बिहार के पूर्व मंत्री व मौजूदा नालंदा विधायक श्रवण कुमार ने ज़िला मुख्यालय की मुरौरा पंचायत के पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन किया। इस सरकारी भवन का निर्माण करीब एक करोड़ 14 लाख रुपए की लागत से किया गया है।

इस भवन का निर्माण निर्धारित समय से पूर्व ही कर लिया गया। भवन का शिलान्यास पिछले साल फरवरी महीने में किया गया था। इस तरह इसके निर्माण में एक साल से भी कम का समय लगा और पंचायत सरकार भवन बनकर तैयार हो गया।

40 हजार पुलिसकर्मियों की नौकरी से बेदखली का परवाना जारी

इसके बाद आज पंचायत भवन को जनता को समर्पित कर दिया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि कम समय में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराना एक उपलब्धि है। इसके लिए उन्होंने निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मियों और जनप्रतिनिधियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने से पंचायत के कार्य भवन में बैठकर निपटाए जाएंगे। इससे ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी और सुदूरवर्ती गांव में रहने वाले ग्रामीणों को प्रखण्ड का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा।

बिहार सरकार के द्वारा विकास के लिए कई किए काम किए जा रहे हैं, जो खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है क्योंकि पंचायत सरकार भवन उन कार्यों का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*