पंचायत में थूक चटवाने का मामला: डीएम ने कहा दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

कथित तौर पर गलत मंशा से नालंदा के अजयपुर पंचायत के सुरेंद्र यादव नामक व्यक्ति के घर में घुसने पर पंचायत द्वारा आरोपी महेश ठाकुर को थूक चटवाने और महिलाओं द्वारा चप्पल से पिटाई करने के मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है.
नालंदा डीएम त्यागराजन ने कहा कि आरोपी के बारे में शिकायत मिली है कि वह गलत मंशा से सुरेंद्र यादव के घर में घुसा इसके बाद सुरेंद्र यादव ने पंचायत बुलवाई. इसमें महेश ठाकुर को थूक चाटने की सजा सुनाई गयी.पंचायत के मुखिया द्वारा तालिबानी फरमान जारी कर महेश ठाकुर से थूक चटवाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.डीएम त्यागराजन ने कहा कि ऐसी करतूत अस्वीकार्य है इसलिए जो लोग भी इसमें शामलि हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
इस पंचित का विडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों वायरल हो गया था. बाद में पीड़ित के बयान पर मुखिया दयानंद मांझी समेत आठ लोगों के विरुद्ध नूरसराय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
नालंदा के डीएम डॉ त्याग राजन और एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने इस मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए दोषी के विरुद्ध सख्त से सख्त करवाई की बात कही है।
दरअसल, पीड़ित व्यक्ति का कसूर सिर्फ इतना था कि वह गांव के एक दबंग व्यक्ति सुरेंद्र यादव के घर बिना दरवाजा खटखटाये अंदर प्रवेश कर गया। इसी बात से नाराज होकर सुरेंद्र यादव ने पंचायत बुला कर महेश ठाकुर को गलत मंशा से अंदर प्रवेश करने का आरोप लगाते हुए पहले तो उसके साथ गाली-गलौज की फिर उसे थूक चटाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*