11 जिलों में सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए 243 करोड़ रुपये स्वीकृत

 पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा है कि विभागीय निविदा समिति ने राज्य के 11 जिलों में सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 265 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। स्वीकृत योजना के तहत लगभग 76 किमी पथांश लम्बाई में सड़कों के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण का कार्य होगा।

चार उच्चस्तरीय आरसीसी पुल भी बनाये जायेंगे। जिन जिलों की योजनाओं को स्वीकृति मिली हैं, उनमें दरभंगा, मुजफ्फरपुर, छपरा, लखीसराय, सहरसा, पूर्णियां, पश्चिमी चम्पारण, मुंगेर, मधेपुरा, बांका और भागलपुर शामिल हैं।
श्री यादव ने  बताया कि विभागीय निविदा समिति की बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति प्रदत्त योजनाओं की वित्तीय बिड पर निर्णय करते हुए सडकों के चौड़ीकरण, मजबूतीकरण एवं पथ निर्माण से संबंधित कुल 17 योजनाओं को मंजूरी दी गयी है। इनमें दरभंगा शहर की दो योजनाओं के लिए 09.98 करोड़, लखीसराय की दो योजना के लिए 33.67 करोड़, बांका जिले की चार योजना के लिए 23.40 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की है। श्री यादव ने बताया कि स्वीकृत योजनाओं को 7 से 24 माह के भीतर पूरा कर लिया जाना है। उन्होंने स्वीकृत योजनाओं को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का आदेष संबंधित पदाधिकारियों को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*