शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा देश की खातिर अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


श्री मोदी आज सुबह सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की। इसके बाद श्री मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ गये और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के अन्य नेता भी मौजूदा थे ।
स्व. वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद श्री मोदी इंडिया गेट स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक गए और देश की खातिर अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले जांबाज शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल आर. के. सिंह भदौरिया भी मौजूद थे।
श्री मोदी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज शाम सात बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलायेंगे। श्री मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए राष्ट्रपति भवन में भव्य तैयारियां की गयी हैं। श्री मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और राजग में शामिल दलों के सदस्यों के भी शपथ लेने की संभावना है।
सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव नतीजों में श्री मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) ने 542 में से 353 सीटों पर जीत हासिल की है ।

उधर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार श्रीमती गांधी, डॉ सिंह और राहुल गांधी राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। श्रीमती गांधी और डॉ सिंह पिछली बार श्री मोदी के प्रधानमंत्री पद पर आयोजित समारोह में भी शामिल हुए थे। उस समय श्रीमती गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष थीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद भी समारोह में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*