नाथनगर में बची नीतीश की प्रतिष्‍ठा

भागलपुर संसदीय क्षेत्र के नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में कड़ी मशक्कत के बाद सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड के लक्ष्मीकांत मंडल करीब 4963 मत हासिल कर आज जीत का परचम लहराने में कामयाब रहे।


नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय जनता दल की राबिया खातून को करीब 4963 मतों के अंतर से पराजित कर दिया। राजद प्रत्याशी के साथ मिली कड़ी टक्कर में श्री मंडल को जहां करीब 55779 मत मिले वहीं श्रीमती राबिया ने लगभग 50816 मत प्राप्त किये। हालांकि इस उप चुनाव परिणाम की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।
पूर्व विधायक एवं वर्तमान सांसद अजय मंडल के पिता एवं जदयू उम्मीदवार श्री मंडल और राजद प्रत्याशी राबिया खातून के बीच मतगणना का हर चक्र बेहद रोमांचक रहा । तृतीय चक्र से सातवें चक्र तक श्री मंडल पांच हजार से सात हजार मतों से बढ़त बनाये हुए थे, लेकिन आठवें दौर में उनके मतों का अंतर घटकर 1719 पर आ गया।

इसके बाद श्रीमती राबिया ने नौवें चक्र में श्री मंडल को 616 मतों से पीछे छोड़ दिया और उसके बाद 12 वें दौर तक वह करीब चार सौ मतों से आगे रहीं । वहीं 13 वें दौर में पुन: श्री मंडल श्रीमती राबिया से 1410 मतों से आगे हो गये। इसके बाद 14 वें से 16 वें चक्र तक श्रीमती राबिया 1200 मतों के अंतर से आगे रहीं। हालांकि 17 वें चक्र में जाकर श्री मंडल फिर से 1425 वोट से आगे निकल गये। फिर, 20वें दौर में श्री मंडल के मतों का अंतर घटकर 979 पर आ गया लेकिन अंतत: मतगणना समाप्त होने पर वह श्रीमती राबिया खातून को करीब 4963 मतों से पराजित कर दिया।

गौरतलब है कि नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2015 के चुनाव में जदयू उम्मीदवार अजय मंडल को जीत मिली थी। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में श्री मंडल भागलपुर संसदीय क्षेत्र से जदयू के टिकट पर विजयी होकर संसद में पहुंचे, जिससे यह सीट रिक्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*