नौकरशाही डॊटकॊंम का असर, DM आवास से मिटाया ABVP का नारा

नौकरशाही डॊटकॊंम का असर, DM आवास से मिटाया ABVP का नारा

पटना DM आवास की दीवारों पर ABVP ने नारा लिख दिया था। नौकरशाही डॊट कॊम ने इसे प्रकाशित किया, तो नारे पोत दिए गए।

किसी भी जिले के सबसे बड़े अधिकारी होते हैं DM और उन्हीं की दीवार पर कोई संगठन अपने प्रचार का नारा लिख दे, तो यह गंभीर मामला है। पिछले दिनों पटना के DM चंद्रशेखर सिंह के सरकारी आवास पर आरएसएस से जुड़ी ABVP ने बड़े-बड़े अक्षरों में नारा लिख दिया। इस सवाल को नौकरशाही डॊट कॊम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर का असर पड़ा और अब DM आवास से ABVP के नारे को पोत दिया गया है।

डीएम आवास परिसर पर अनधिकृत प्रचार,क्या चंद्रशेखर करेंगे कार्रवाई

नौकरशाही डॊट कॊम ने DM आवास परिसर पर अनधिकृत प्रचार, क्या चंद्रशेखर करेंगे कार्रवाई शीर्षक से सात जनवरी को खबर प्रकाशित की। केवल एक हफ्ते में जिला प्राशासन ने नारे पोतवा दिए। सात जनवरी की खबर में नौकरशाही डॊट कॊम ने लिखा था कि ‘पटना के नए DM चंद्रशेखर सिंह को पदभार ग्रहण किए अभी कुछ ही दिन बीते हैं, लेकिन इसी बीच आरएसएस से जुड़ी ABVP ने उनके आवास पर बड़े अक्षरों में ज्वाइन एबीवीपी लिख दिया है। नारा एक ही बार नहीं लिखा गया है, बल्कि सात बार मोटे और बड़े अक्षरों में लिखा गया है। इसके साथ ही वंदे मातरम और भारत माता की जय भी बड़े अक्षरों में लिखा है।

तेजस्वी का नीतीश को खत आप थर्ड ग्रेड पार्टी के नेता हैं, पर हैं तो CM

मालूम हो कि सरकारी भवनों पर किसी तरह के अनधिकृत प्रचार पर रोक है। पूर्व में कई DM ऐसे अनधिकृत प्रचार पर कार्रवाई कर चुके हैं। DM के कार्यालय में नौकरशाही डॊट कॊम ने फोन करके DM से जानना चाहा कि ABVP के नारे को पोत दिया गया, पर क्या नारा लिखनेवाले संगठन पर कोई कार्रवाई भी की गई? लेकिन DM के लैंडलाइन वाले नंबर से न तो DM से बात हो पाई और न ही यह जानकारी मिल सकी कि ABVP पर कोई कार्रवाई हुई या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*