नया प्रयोग : प्रतियोगिता से होगा युवा कांग्रेस प्रवक्ता का चुनाव

नया प्रयोग : प्रतियोगिता से होगा युवा कांग्रेस प्रवक्ता का चुनाव

पहली बार युवा कांग्रेस प्रवक्ता का चुनाव मनोनयन से नहीं, प्रतियोगिता से होगा। फाइऩल 21 नवंबर से होगा। आप अपने पसंद के विषय पर रख सकते हैं बात।

यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा के बाद अब युवा कांग्रेस ने नई पहल की है। हर दल या उसके संगठन में प्रवक्ता का चुनाव मनोनयन से होता है। देश में पहली बार युवा कांग्रेस ने प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले को प्रवक्ता बनाने का एलान किया है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवास ने एक पोस्टर सोशल मीडिया में जारी किया है। इसके अनुसार युवा कांग्रेस के प्रवक्ता बनने के लिए प्रतियोगिता में हिस्सा लेना होगा। हर प्रतिभागी को देश की वर्तमान स्थिति, ज्वलंत सवालों पर बोलने का अवसर दिया जाएगा। यहां वरिष्ठ नेताओं का पैनल देखेगा कि कौन सबसे अधिक प्रभावशाली ढंग से अपनी बात रखता है। जो सबसे प्रभावशाली तर्कों-तथ्यों के साथ बात रखेंगे, उन्हें प्रवक्ता चुना जाएगा।

युवा कांग्रेस का यह प्रयोग जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का मौका देगा। प्रतियोगिता के जरिये चुनाव से भेदभाव की संभावना बिल्कुल खत्म हो जाएगी। देश में अबतक किसी युवा संगठन ने इस तरह प्रतियोगिता के आधार पर प्रवक्ताओं का चयन नहीं किया है।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने ट्वीट किया- देश का भविष्य युवकों के हाथ में है। भविष्य भी युवकों का ही है। यंग इंडिया के बोल का फिनाले 21, 22 और 23 नवंबर को होगा। युवा देश के ज्वलंत सवालों पर अपने मन की बात मंच से रखेंगे। उन्होंने कहा-जिनकी आवाज होगी दमदार, वही होंगे प्रवक्ता बनने के हकदार।

इस बीच युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बिहार युवा कांग्रेस की बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे। बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृ्तव में कार्यकर्ताओं ने श्रीनिवास का जोरदार स्वागत किया। बैठक में बिहार में युवा कांग्रेस को गांव-पंचायत स्तर पर मजबूत करने के लिए पूरा जोर लगाने का निर्णय लिया गया।

प्रियंका ने अब लखीमपुर पर मोदी को घेरा, टेनी भी जाएंगे जल्द!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*