NDA की Seat Sharing तेय- 17,17,6 का हुआ बंटवारा, LJP के महबूब कैसर की सीट छीनने से बच गयी

NDA की Seat Sharing तेय- 17,17,6 का हुआ बंटवारा, LJP के महबूब कैसर की सीट छीनने से बच गयीट

NDA की Seat Sharing तेय- 17,17,6 का हुआ बंटवारा, LJP के महबूब कैसर की सीट छीनने से बच गयीट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह घोषणा की. इस दौरान जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार, एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, चिराग पासवान के अलावा भूपेंद्र यादव मौजूद थे.

इसके अनुसार BJp 17, JDU 17 LJP 6 सीट पर लड़ेंगी

इस बीच पहले जो खबरें आ रही थीं उसके अनुसार एलजेपी को बिहार से पांच सीटों पर चुनाव लड़ना था और उसके लिए छठी सीट उत्तरप्रेदश में दी जा रही थी और उस एक सीट को पप्पू यादव या मुकेश साहनी को देने की बात थी ऐसे में खगड़िया से एलजेपी के सांसद  महबूब अली कैसर का पत्ता कटने की संभावना थी.

NDA Seat Sharing फार्मुले में कुशवाहा ने लगाया पलीता इशारों में दी धमकी

 

लेकिन इस बीच रांतोरात मुकेश सहनी के बारे में खबर आई कि वह एनडीए के बजाये राजद कांग्रेस के महागठबंधन से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में महबूब कैसर की सीट बच गयी, बताया जाता है.

राज्य में भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर और रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) छह सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जाएगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर रविवार को बिहार एनडीए के नेताओं के साथ की गई संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में यह ऐलान किया।

 

 

 

अमित शाह ने कहा, ‘‘गठबंधन ने हर सीट की राजनैतिक स्थिति और जमीनी हकीकत को देखते हुए सीटों का बंटवारा किया है। तीनों दल लोकसभा चुनाव में जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं। आने वाले दिनों में यह भी तय कर लिया जाएगा कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का प्रत्याशी मैदान में उतरेगा। बिहार में सरकार पर भी रामविलास पासवान, चिराग (रामविलास पासवान के बेटे) और सुशील मोदी चर्चा करेंगे। साथ ही 2019 का एनडीए का राजनैतिक एजेंडा घोषित होगा।’’

 

इस बीच नीतीश कुमार ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि उनकी पार्टी अपने उस रुख पर कायम है कि मंदिर मामले में कोर्ट के फैसले के तहत काम हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*