NDA में घमासान: आज चिराग 143 सीटों पर लड़ने का करंगे ऐलान?

NDA में घमासान: आज चिराग 143 सीटों पर लड़ने का करंगे ऐलान?

जदयू-एलजेपी के बीच मचे घमासान के बीच आज शाम पांच बजे तक चिराग पासवान 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का एकतरफा ऐलान कर सकते हैं.

NDA में घमासान: आज चिराग 143 सीटों पर लड़ने का करंगे ऐलान?

दिल्ली में इस संबंध में आज एलजेपी की अहम बैठक होनी है. इस बैठक में आज एनडीए का भविष्य तय होने की पूरी संभावना है.

हो सकता है कि आज ही एलजेपी की तरफ से 56 उम्मीदवारों की पहली सूची भी आ सकती है. एलजेपी की मांग है कि एनडीए में तार्किक समझौता हो. मिली जानकारी के अनुसार पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के आधार पर एलजेपी 42 सीट चाहती है.

जदयू-भाजपा में घमासान, दिल्ली लौटे भूपेंद्र और फडणवीस

दर असल चिराग पासवान की नाराजगी सीटों की संख्या और जिताऊ सीट न मिलने को ले कर है. दूसरी तरफ एलजेपी के नेता लगातार नीतीश सरकार पर हमला करके अपने कड़े रुख का परिचय दे रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कल अपने बयान में यह कह जदयू को बौखलाने पर मजबूर कर दिया कि नीतीश का सात निश्चय भ्रष्टाचार का पिटारा है.

एलजेपी (LJP) के इस बयान का कड़ा विरोध करते हुए लोजपा के बयान पर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के कामों पर सवाल बर्दाश्त नहीं होगा. काजल की कोठरी में रहकर भी नीतीश कुमार आज तक बेदाग हैं. चिराग का बयान गठबंधन धर्म के विरोध में है और बीजेपी इस पर संज्ञान ले. सहयोगी को भी ऐसे बयानों पर संज्ञान लेना चाहिए.

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट शेयरिंग को लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है, लेकिन बीजेपी की तमाम कोशिशों के बावजूद जेडीयू और एलजेपी (JDU and LJP) के बीच तल्खी कम नहीं होती दिख रही है. एक तरफ चिराग पासवान लगातार सीएम नीतीश कुमार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोल रहे हैं तो अब उनकी पार्टी ने भी नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय पर सवाल उठा दिए हैं.

उदर जेडीयू और एलजेपी की तल्खी पर आरजेडी पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान फैसला लेने में देर कर रहे हैं, उन्हें जल्द फैसला ले लेना चाहिए, बिहार की 12 करोड़ जनता देख रही है किचिराग एनडीए की डूबती नाव पर रहना चाहते हैं या अलग.  चिराग पासवान का फैसला दिशा तय करेगा.

एलजेपी अध्यक्ष के तेवर पर कांग्रेस नेता आनंद माधव ने कहा कि चिराग के बयानों का कांग्रेस समर्थन करती है. चिराग ने देर से ही सही मजबूत बात उठाई है.  चिराग लगातार नीतीश के विरोध करते रहे हैं और अब चिराग का साथ रहना मुश्किल है.


बता दें कि आज एलजेपी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक शाम 5 बजे दिल्ली में है. कहा जा रहा है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का फ़ैसला ले सकती है.

लेकिन, बीजेपी की तरफ़ से एलजेपी 24 से 27 सीटें ऑफर किए जाने की खबर है. लिहाज़ा साथ चुनाव लड़ना मुश्किल नजर आ रहा है. मिली जानकारी के अनुसार एलजेपी जेडीयू के ख़िलाफ़ हर सीट पर उम्मीदवार उतार सकती है.  एलजेपी की मज़बूत सीटों पर बीजेपी के साथ फ्रेंडली फाइट भी हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार ऐसी 20सीटें हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*