Chirag को कालिदास तो JDU सांसद को बोला सूरदास!

NDA में रार, LJP और JDU के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. दोनों और से नेता बयानबाजी कर रहे हैं. रिश्तो में कड़वाहट इतनी आ गई है कि अब नेताओं ने गठबंधन की मर्यादा को ताक में रखते हुए अमर्यादित टिप्पणी करनी भी शुरू कर दी है. जदयू सांसद ललन सिंह ने चिराग पासवान की तुलना कालिदास से की, तो लोजपा नेता आग बबूला हो गए.

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार नीतीश सरकार के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. बाढ़ और कोरोना से निपटने को लेकर चिराग पासवान कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं. चिराग पासवान के बयान से तंग आकर ललन पासवान ने उनकी तुलना कालिदास से कर दी.

जदयू सांसद ललन सिंह के बयान पर लोजपा नेता भड़क गए हैं. लोजपा प्रवक्ता श्रवण कुमार ने ललन सिंह की तुलना सूरदास से कर दी है. उन्होंने कहा कि जदयू नेताओं में पता नहीं कौन सी छटपटाहट है. वो सभी चिराग पासवान की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गए हैं. इसके चलते वो ऐसी राजनीति कर रहे हैं.

श्रवण कुमार ने कहा, ‘ललन सिंह जी खुद राजनीति के सूरदास हैं. राजनीति और समाज में दो तरह के लोग होते हैं, एक भात और दूसरे भक्त. कुछ समय पहले वो नीतीश कुमार को लेकर भी अनर्गल बयानबाजी करते रहे हैं.’

बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने लोजपा को नसीहत देते हुए कहा कि ऐसी कोई बयानबाजी नहीं करनी चाहिए, जिससे ये लग जाए कि आप एनडीए में नहीं हैं. हम लोग संयम में हैं. हमारे नेता इसपर नजर रखें हैं. सीएम नीतीश कुमार तथ्यों के आधार पर बोलते हैं और हम सभी को संयमित रहने की बात करते हैं. लेकिन जिस तरह की बयानबाजी लोजपा से आ रही है, उससे हम शांत रहने वाले नहीं हैं.

इसके साथ ही जय कुमार सिंह ने कहा कि चिराग पासवान एक युवा नेता हैं. उन्हें इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. अगर, सीटों को लेकर कोई अनबन है, तो साथ बैठकर सुलझाएं. ऐसी बयानबाजी ना करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*