झारखण्ड में विरोधियों को क्वारंटाइन राजद समर्थको की मेहमान नवाज़ी, मुँह खोलिये तेजस्वी:जदयू

झारखण्ड में विरोधियों को क्वारंटाइन राजद समर्थको की मेहमान नवाज़ी, मुँह खोलिये तेजस्वी:जदयू

बिहार के सुचना मंत्री नीरज कुमार ने लालू प्रसाद द्वारा रांची जेल में दरबार लगाने पर घेरा है और कहा कि वह झारखण्ड में सत्ता में हिस्सेदारी का दुरूपयोग कर रहे है.

नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने ट्वीट में कहा की अद्भुत लीला है लालू परिवार की झारखंड में सत्ता में हिस्सेदारी का इनका रसूख देखिए राजनीति के नवसामंत इनके परिजन राँची जाते हैं कानून का उल्लंघन करते हैं तो क्वारंटाइन नहीं पर दलित महिला विधायिका को क्वारंटाइन किया गया. तेजस्वी यादव अपनी जुबान खोलिए ,ये दोहरा मापदंड क्यों?.

जोकीहाट में हार पर जदयू का तेजस्वी पर निशाना, कहा: ‘ट्वीटर ब्वाय’, ‘दागी युवराज’ जीत का गुरूर न पालिए

दरअसल बिहार में चुनाव होने वाले हैं इसलिए राजद के विधायक प्रतियाशी लालू यादव से रांची जाकर मिल रहे थे. जदयू का आरोप है की राजद और कांग्रेस झारखण्ड में शिबू सोरेन सरकार का समर्थन करती है इसलिए लालू यादव को रिम्स में दरबार लगते है. अब इस मामले पर अब राजनीती गरमा गयी है.

याद दिला दें की आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के लिए गया के बाराचट्टी से आरजेडी विधायक समता देवी बिहार से सड़क मार्ग मार्ग से राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) पहुंची थीं। लेकिन उन्हें लालू से मिलने नहीं दिया गया और एक गेस्ट हाउस में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया। वही लालू से मुलाकात करने गए एक विधायक प्रतियाशी की तो सड़क दुर्घटना में मौत भी हो गयी थी.  

झारखंड प्रशासन ने नए निर्देश जारी किये हैं कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन किया जाएगा। जदयू का आरोप है है कि झारखण्ड सरकार ने बाहरी लोगो को क्वारंटाइन करने में दोहरा मापदंड अपनाया। जहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अखिलेश सिंह को लालू प्रसाद से मिलने दिया गया वही समता देवी को प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन कर दिया गया.

ट्विटर पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज रोज़गार का मुद्दा उठाया था. इसके बाद सुचना मंत्री नीरज कुमार ने लालू परिवार पर सवाल उठाया। मंत्री ने कल ही बेरोज़गारी पर भी एक ट्वीट करते हुए कहा कि IIT (Indian Institute ऑफ़ Technology) पटना द्वारा सत्र 2019-20 में कुल 83.51% छात्रों का प्लेसमेंट किया जो की पिछले सत्र से 12%अधिक है. उन्होंने कहा की कैंपस प्लेसमेंट में 111 कंपनियां शामिल हुई थी.

रिम्स में चल रहा लालू का इलाज

लालू यादव कई बीमारियों की वजह्कर रांची स्थित रिम्स में इलाजरत है. पहले उन्हें आंगतुकों से से मिलने दिया जाता था पर कोरोना के कारण जेल प्रशाशन ने मुलाकात स्थगित कर दी है. सिर्फ विशेष परिस्थितियों में लालू प्रसाद यादव की सहमति से कुछ लोगों को मुलाकात की छूट दी जाती है।

राज्य से बाहर के एक लाख जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा के बिहार ने बनाया रिकार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*