NEET मेडिकल प्रवेश परीक्षा में देश में टॉप करने वाली बिहार की बेटी को दी सीएम ने बधाई, मां-बाप को कहा धन्यवाद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  नीट( मेडिकल प्रवेश परीक्षा) -2018 में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने पर बिहार के शिवहर की सुश्री कल्पना कुमारी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सफलता से पूरा बिहार गौरवान्वित है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 720 अंकों में 691 अंक प्राप्त करने के साथ बॉयोलॉजी में शतप्रतिशत अंक ला कर कल्पना ने बिहार के साथ पूरे देश को गर्वान्वित कि या है. नीतीश ने कल्पना के माता-पिता को सफल मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद किया.

 

पढ़ें- बिहार की बेटी ने किया देश में टॉप 

गौरतलब है कि कल्पना को कुल 99.99 पर्सेंटाइल मार्क्स प्राप्त हुआ है. दूसरे स्थान पर रोहन पुरोहित रहें हैं. रोहन तेलंगाना के रहने वाले हैं. हिमांशु शर्मा और आरोष धमिजा तीसरे और चौथे रैंक पर रहे और ये दोनों दिल्ली के हैं. जबकि पांचवां रैंक प्राप्त करने वाले  राजस्थान के रहने वाले हैं.

शिवहर की तरियानी प्रखंड की कल्पना ने नवोदय विद्यालय से दसवीं और 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद दिल्ली जा कर तैयारी की थी. उनके पिता शिक्षा विभाग में काम करते हैं और सीतामढ़ी में पोस्टेड हैं.

नीट में इस वष 13 लाख 26 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इस परीक्षा में इस वष 7 लाख 14 हजार 562 परीक्षार्थियों को क्वालिफायड घोषित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*