जंक्शन गोलम्बर से हटी नेहरू प्रतिमा फिर लगाने को कांग्रेसी मिलेंगे सीएम से

जंक्शन गोलम्बर से हटी नेहरू प्रतिमा फिर लगाने को कांग्रेसी सीएम से मिलेंगे

पटना जंक्शन से जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा हटाये जाने से आक्रोशित कांग्रेस नेता उसे फिर से वहीं स्थापित करने के अभियान में जुटे हैं.

इस सिलिसले में कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री मदन मोहन झा से मुलाकात की और नेहरू की प्रतिमा विस्थापित किये जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की. इस बीच मदन मोहन झा ने कांग्रेस नेताओं को आश्वस्त किया कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं से उन्हें अवगत करायेंगे.

कल शाम MLC एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ समीर कुमार सिंह के पटना आवास पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री डॉ मदनमोहन झा से,कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचीव सह पूर्व मंत्री डॉ शकील उज़ ज़मां अंसारी,JDU के राष्ट्रीय महासचीव सह MLC जनाब आफाक़ खान,JDU के राष्ट्रीय नेता शाहज़ाद अनवर,कांग्रेस के वरीष्ट नेता आज़मी बारी, राकेश कुमार सिन्हा. ब्रज किशोर कुशवाहा व अर्शद आजाद अब्बास ने मुलाक़ात की.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह मंत्री डॉ मदनमोहन झा एवं अन्य नेताओं ने आश्वस्त किया के पटना जंक्शन गोलम्बर जो राजधानी पटना के मुख्य चौराहा पर वर्षों वर्ष से स्थापित प्रथम प्रधानमंत्री चाचा जवाहरलाल नेहरू की वहां से हटाई गई प्रतिमा को पुनः पटना जंक्शन गोलम्बर पर लगवाने के लिए जल्द ही मुख्य मंत्री श्री नीतीश कुमार जी से मिलकर अनुरोध करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने, इस सूचना के बाद कि पटना जंक्शन गोलम्बर से नेहरू की प्रतिमा विस्थापित कर दी गयी है, जायजा लिया. शिष्टमंडल के नेताओ का कहना था कि प्रतिमा को वहां से विस्थापित करने की अनुमति किस स्तर से दी गयी, यह पता नहीं चल पाया है. कांग्रेस नेताओं ने ऐसा करने पर आक्रोश जताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*