नेपाल में भाजपा की सरकार वाले बयान पर नेपाल ने क्या कहा

नेपाल में भाजपा की सरकार वाले बयान पर नेपाल ने क्या कहा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का एक बयान छपा कि नेपाल में भी भाजपा की सरकार बनेगी। इस खबर के बाद आज नेपाल का भी बयान आ गया है। जानिए क्या कहा नेपाल ने।

दो दिन पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब का एक बयान छपा। उन्होंने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेकर पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा कि नेपाल और श्रीलंका में भी भाजपा का विस्तार किया जाएगा। वहां भी सरकार बनेगी। उनके इस बयान के बाद आज नेपाल का बयान आया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार नेपाल ने औपचारिक रूप से बिप्लब देब के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई है। एजेंसी के अनुसार नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने कहा कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई गई है।

जानिए कैसे बनेगी नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार

एएनआई ने काठमांडू पोस्ट का जिक्र करते हुए बताया कि नई दिल्ली में नेपाली राजदूत निलांबर आचार्य ने भारतीय विदेश मंत्रालय में नेपाल और भूटान मामलों के प्रभारी अरिंदम बागची से बात की।

मालूम हो कि ईस्ट मैजो सहित अन्य अखबारों में दो दिन पहले एक खबर आई कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब ने पिछले शनिवार को एक पार्टी कार्यक्रम में कहा कि अमित शाह ने कहा है कि भाजपा का विस्तार नेपाल और श्रीलंका में किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि अमित शाह ने यह बात तब कही जब वे पिछली बार अगरतला आए थे। अमित शाह ने यह बात इस संदर्भ में कही, जब किसी ने यह कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों में भाजपा की सरकार बन गई है, अब हम क्या करेंगे।

अब जस्टिस दीपक गुप्ता बोले-टूलकिट का प्रयोग देशद्रोह नहीं

मालूम हो कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के बयान के बाद सोशल मीडिया सहित कई अखबारों में यह खबर छपी। खबरों में नेपाल के साथ देश के संबंधों पर असर को लेकर भी चिंता जताई गई थी। अब देखना है, भारत किस प्रकार प्रतिक्रिया देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*