सोगरा वक्फ एस्टेट के नये मुतवल्ली ने किया पदग्रहण, पूर्व मुतवल्ली पर कार्रवाई संभव

अरबों रुपये की सम्पत्ति वाले सोगरा वक्फ स्टेट के मुतवल्ली के रूप में मुख्तारुल हक ने सोमवार को औपचारिक तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया.

गौरतलब है कि निवर्तमान मुतवल्ली एसएम शरफ को भ्रष्टचार के आरोपों में पदमुक्त कर दिया गया था. साथ ही बोर्ड ने उनके खिलाफ एक पांच सदस्यी जांच कमेटी का गठन किया था.

मुख्तारुल हक ने पदभार ग्रहण करने के फौरन बाद उन्होंने सोगरा वक्फ स्टेट के बैंक अकाउंट को फ्रीज करवा दिया है.

सोमवार को एक सादे समारोह में मुख्तारुल हक ने पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर सोगरा वक्फ स्टेट के दोनों नायब मौजूद थे.

गौरतलब है कि निवर्तमान मुतवल्ली एसएम शरफ को भ्रष्टचार के आरोपों में पदमुक्त कर दिया गया था. साथ ही बोर्ड ने उनके खिलाफ एक पांच सदस्यी जांच कमेटी का गठन किया था. जांच कमेटी ने बोर्ड को सौंपे अपनी रोपोर्ट में उनके खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया था.

नवदा में वक्फ भूमि लुटेरे को शह दे रही है पुलिस,अल्पसंख्यकों में भारी आक्रोश

माना जा रहा है कि अब एसएम शरफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है.

इससे पहले बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मुख्तारुल हक को सोगरा वक्फ स्टेट के नये मुतवल्ली के रूप में एक सितम्बर को नियुक्त किया था लेकिन निवर्तमान मुतवल्ली एसएम शरफ उन्हें चार्ज देने में आनाकानी कर रहे थे.

पदग्रहण करने के बाद सुगरा वक्फ स्टेट न. 2 के नये मुतवल्ली मुख्तारुल हक ने कहा कि चूंकि निवर्तमान मुतवल्ली के खिलाफ अनेक तरह के गंभीर आरोप लगे और उसकी जांच रिपोर्ट बोर्ड को सौंप दी गयी है, इसलिए उन्होंने सबसे पहले वक्फ स्टेट के बैंक अकाउंट को फ्रीज करवा दिया है. उन्होंने कहा कि वक्फ की जायदाद समाज की जायदाद है इसलिए हम सब की जिम्मेदारी है कि हम इसकी हर संभव हिफाजत करें.

मुख्तारुल हक ने कहा कि जल्द ही वह वक्फ स्टेट द्वारा चलाये जा रहे कल्याणकारी योजनाओं का अध्ययन करेंगे और उसके बाद हम स्टेट के अधीन चलने वाले शिक्षण कार्यों समेत दीगर कल्याणकारी कामों को नयी गति देने की कोशिश करेंगे.

इस अवसर पर वक़्फ़ स्टेट के नायब अव्वल – शकील अनवर, नायब दो – शहाबुद्दीन और मैनेजिंग समिति के सदस्य रूबी खान,छोटन बिहारी, सुल्तान अंसारी और सरफ़राज़ खान भी मौजूद रहे.

कृषि बिल के खिलाफ जाप उतरी सड़क पर, फूका मोदी का पुतला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*