New Year : किस मुख्यमंत्री ने कैसे बिताया दिन, कौन CM श्रेष्ठ

New Year : किस मुख्यमंत्री ने कैसे बिताया दिन, कौन CM श्रेष्ठ

आज 2022 का पहला दिन। यह जानना चाहिए कि किस मुख्यमंत्री ने आज कैसे बिताया दिन। किसके बीच रहे, किससे मिले। इससे जान सकते हैं उनकी राजनीति।

नववर्ष पर निर्माण मजदूर को अपने हाथ से मिठाई खिलाते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल।

कुमार अनिल

कहते हैं दुख बांटने से घटता है और खुशी बांटने से बढ़ती है। आज खुशी का दिन है। लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं और मुबारकबाद दे रहे हैं। देखते हैं आज किस मुख्यमंत्री ने कैसे बिताया दिन। फैसला आप करिए कि कौन श्रेष्ठ है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नववर्ष के पहले दिन सुबह-सुबह अपने गांव कल्याणबिगहा के लिए निकले। उन्होंने वहां अपनी स्व. माता की प्रतिमा पर फूल अर्पित किए। मां की पुण्य तिथि पर उन्हें याद किया। मुख्यमंत्री को नववर्ष की बधाई फोन पर देने के लिए लोग उनके सचिवालय में अपना नाम दर्ज करवा रहे हैं। सीएम ने बाद में आपदा प्रबंंधन विभाग का कैलेंडर जारी किया।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी आज उन्हें याद किया, जिन्होंने आदिवासी हितों के लिए लड़ते हुए कुरबानी दी। खरसावां में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी। क्रेडिबल हिस्ट्री ने इस घटना को आजाद भारत का जालियांवाला बाग कांड कहा है। इसकी साइट पर जाकर आप खरसावां आंदोलन और शहीदों के बारे में जानकारी ले सकते हैं। 1948 की पहली जनवरी को झारखंड अलग राज्य की मांग कर रहे आदिवासियों पर गोलियां चलीं और अनेक शहीद हो गए। हेमंत सोरेन ने आज झारकंड अलग राज्य के पहले शहीदों को याद किया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नववर्ष गरीबों के बीच मनाया। उन्हें अपने हाथ से मिठाइयां, केक खिलाए। उन्होंने आज भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत भगिनी प्रसूति सहायता योजना में सहायता राशि 10,000 रुपए से बढ़ाकर 20,000 रुपए करने की घोषणा की। अब गर्भवती महिलाओं को दोगुनी राशि मिल सकेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे अंग्रेजी का नव वर्ष कह कर ट्वीट करके एक लाइन में बधाई दी। कहा-आंग्ल नव वर्ष 2022 की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इसके बाद रामपुर में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने कई योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अमृतसर के प्राचीन श्रीराम तिरथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। उन्होंने इसका वीडियो भी खुद ही जारी किया।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने कार्य के सौ दिन पूरे होने पर अपना रिपोर्ड कार्ड पेश किया। #LokaanDiSarkar के साथ उन्होंने लगातार ट्वीट करके गरीबों के लिए पंजाब के अपने लोगों के लिए किए सौ कार्यों का लेखा-जोखा दिया। लगभग सौ ट्वीट करके सौ काम गिनाए।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिर्डी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को ऑनलाइन सुना।

अब आप बताइए, आपकी नजर में कौन श्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं?

नेत्रहीन स्कूली बच्चियों के साथ मनाया नववर्ष, बांटीं खुशियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*