New Year की पूर्व संध्या पर Sushil Modi ने कर दी ऐसी घोषणा, क्या यह एक साल में पूरी हो जायेगी ?

New Year की पूर्व संध्या पर Sushil Modi ने कर दी ऐसी घोषणा, क्या यह एक साल में पूरी हो जायेगी ?

New Year की पूर्व संध्या पर Sushil Modi ने घोषणा की है कि बंद पड़ी चीनी मिलों की 2200 एकड़ जमीन पर  नये औद्योगिक इकाइयां लगाई जायेंगी.

Sushil Modi की इस घोषणा पर सवाल उठना स्वाभाविक है कि क्या चीनी मिलों के मालिक अन्य लोगों को अपनी जमीन पर उद्योग लगाने के लिए राजी हो सकेंगे?

 

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उद्यमी पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार बंद पड़े चीनी मिलों की 2200 एकड़ जमीन उद्योग लगाने के लिए उपलब्ध करायेगी।

यह भी पढ़ें- स्नातक पास लड़कियों को देंगे26-25 हजार- Sushil Modi

Sushil Modi ने कहा कि  राज्य में जमीन की किल्लत के वावजूद बिहटा में 20 एकड़ से अधिक जमीन ब्रिटेनिया कंपनी एवं 15 एकड़ जमीन प्रिया गोल्ड को उपलब्ध करायी गई है।

   उन्होंने कहा कि  बिहार में अत्यधिक जनसंख्या घनत्व के कारण जमीन की कमी के मद्देनजर उन्होंने उद्योग विभाग एवं वियाडा को छोटे भू-खण्डों पर बहुमंजिली इमारत बनवाकर उन्हें छोटे-छोटे उद्योग लगाने हेतु उपलब्ध कराने को कहा।

यह भी पढ़ें- लोकप्रियता में नीतीश से बीस पड़े Sushil Modi

Sushil Modi ने कहा कि VAT/GST की प्रतिपूर्ति (reimbursement) के संबंध में विभिन्न राज्यों में इसका अध्ययन कर निर्णय लिया जायेगा। 01 जुलाई, 2017 से GST लागू होने के पूर्व के VAT से संबंधित मामलों को निर्धारित समय सीमा के भीतर निष्पादन हेतु उन्होंने उद्यमियों से उनके सुझाव की अपेक्षा की।

 

उन्होंने 01 सितम्बर, 2016 से लागू बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति, 2016 की मध्यावधि (midterm) समीक्षा किये जाने की बात भी कही ताकि परिवर्तित परिस्थतियों के अनुरूप उसमें आवश्यक संशोधन किया जा सके।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में ’’संवाद’’ में आयोजित उद्यमी पंचायत में विभिन्न विभागों के मंत्री व पदाधिकारी तथा उद्यमी संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Sushil Modi ने दी नये साल की बधाई

इस बीच Sushil Modi ने  New Year पर बिहारवासियों को हार्दिक बधाई दी है। श्री मोदी 01 जनवरी, 2019 को पूर्वाह्न 11 से अपराह्न 01 बजे तक अपने सरकारी आवास 01,पोलो रोड, पटना में नेताओं, कार्यकर्ताओं व आम लोगों से मिल कर नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाओं का अदान-प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*