News 18 बिहार पर राजद का दावा, नीतीश से लिया था चुनावपूर्व ठेका

News 18 बिहार पर राजद का दावा, नीतीश से लिया था चुनावपूर्व ठेका

राष्ट्रीय जनता दल ने सनसनी खेज दावा करते हुए कहा है कि News 18 Bihar चुनाव से पहले छह महीने का ठेका लिया था इस दौरान इस चैनल ने विपक्ष की किसी प्रेसकांफ्रेन्स को भी कॉवर नहीं किया।

राजद के ट्विटर हैंडल से जारी बयान में यहां तक कह गया है कि इस चैनल ने बेरोज़गारी, बदहाल कानून व्यवस्था या महंगाई जैसे मुद्दे पर कभी आंकड़ों के साथ रिपोर्टिंग नही की।

राजद का यह बयान ऐसे समय मे आया है जब कुछ रोज़ पहले असेम्बली में घुसकर पुलिस ने गुंडागर्दी की सारी हदें पार करते हुए विपक्षी विधायको को लात जूतों से पिता था लेकिन उक्त चैनल ने इस मामले ‘राजद की गुंडागर्दी’ बताया था।

News 18 बिहार की पत्रकारिता से फैल सकता है बिहार में ढंग

राजद ने कहा News 18 बिहार ने चुनाव पूर्व नीतीश कुमार से ठेका लिया।विगत 6 महीनों की इस बिकाऊ चैनल की रिपोर्टिंग देखिए जनहित की कोई बात नहीं।इस चैनल ने बेरोज़गारी,महंगाई,बदहाल क़ानून व्यवस्था पर कभी आँकड़ो के साथ कोई बात नहीं की।इन मुद्दों पर विपक्ष की किसी प्रेस कॉन्फ़्रेन्स को कवर नहीं किया।

आपको याद दिला दें के साम्प्रदायिक मामले में News 18 बिहार ने पिछले वर्ष बेशर्म पत्रकारिता की थी जिसका खुलासा नौकरशाही डॉट कॉम ने किया था। पिछले वर्ष इस चैनल ने नेपाल के एक ऐसे मदरसे से कोरोना जिहादियों के बिहार भेजने का दावा किया था जिस नाम के मदरसे का वजूद नेपाल में था ही नही।

इस चैनल की इस घृणा फैलाने वाली कोवरेज से दंगा भड़काने की आशंका थी

उसी दौरान इसी ग्रुप के चैनल नेयूपी के दारुल उलूम को कोरोना का हॉटस्पॉट बताया था जबकि यह खबर झूठी थी। जब इस चैनल की थू थू हुई तो इसने माफी मांगी।

एक अन्य ट्वीट में राजद ने कहा दरअसल इस दलाल चैनल और एक इसके संपादक को यह हज़म नहीं हो रहा है कि दशकों बाद पक्ष-विपक्ष में रहने के बाद भी राजद प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी कैसे है?

अगले ट्वीट में राजद ने और तीखा वार करते हुए कहा News18 बिहार 6 महीनों से राजद को राजनीति सिखा रहा है।जितना अनुभव इसके भड़वे संपादकों को पत्रकारिता का नहीं होगा उससे कई गुणा राजनीतिक अनुभव हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को है। 22 साल राजद ने सरकारें चलाई है और यह दलाल,बिकाऊ ज़मीर बेचने वाला चैनल हमें राजनीति सीखा रहा है।@18RahulJoshi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*