नेक्सजेंन एनर्जिया की हुई बोर्ड मीटिंग, एक साल का ब्लू प्रिंट तैयार

नेक्सजेंन एनर्जिया की हुई बोर्ड मीटिंग, एक साल का ब्लू प्रिंट तैयार

नेक्सजेंन एनर्जिया की बोर्ड मीटिंग नोएडा में सम्पन्न। अल्टरनेटिव एनर्जी बढ़ाने पर हुई गहन चर्चा। अगले एक वर्ष की रूप- रेखा तैयार।

ग्रीन एनर्जी की जानीमानी कंपनी नेक्सजेन एनर्जिया की बोर्ड मीटिंग नोएडा में सम्प्पन हुई।चेयरमैन पीयूष दिवेदी और एमडी अजय प्रकाश पाठक की देख रेख में कंपनी के सभी आयामों पर विस्तार से चर्चा की गई।इसके अलावा कंपनी ने अपने भविष्य के योजनाओं की रूप रेखा भी तैयार की।

नेक्सजेन एनर्जिया ने जर्मन कंपनी बायो एनर्जी के साथ टेक्नोलॉजी ट्रांसफर के लिए करार किया है।इसके अलावा बायो एनर्जी के साथ मिल कर नेक्सजेन भारत में इक्विपमेंट का निर्माण करेगी।रेडिको खैतान के साथ मिलकर पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर और सोडा का निर्माण करेगी।

अल्टरनेटिव एनर्जी को आयाम देने के लिए एक्सजेंन बीवीजी ग्रुप के साथ महाराष्ट्र में सीएनजी यूनिट का निर्माण करेगी।लातूर म्युनिसिपल के साथ 50टीडीपी वेस्ट से सीबीजी प्रोडक्शन प्रोजेक्ट भी लगाएगी।

अयोध्या शहर को कूड़े और गंदगी से बचाने के लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के साथ वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।मुम्बई में नेक्सजेन के आफिस में 35 नए सीबीजी प्लांट रेजिस्टर हुए।नेक्सजेन की उपलब्धियां लगातार बढ़ती रही।

नेक्सजेन किसानों के लिए बायो फ़र्टिलाइज़र पर भी काम कर रही है जिससे किसानों को जैव खाद उपलब्ध कराया जा सके।जिस खाद में कोई भी पेस्टिसाइड नही हो। युवाओं को रोजगार से जोड़ने के।लिये नेक्सजेंन ने जॉब पॉलिसी दी हुई है जिसमे नेक्सजेन योग्यता के हिसाब से लोगो को रोजगार भी दे रही है।

बोर्ड मीटिंग में एडवाइजर्स ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव कंपनी में दिए।गिरीश शंकर और राघव चंद्रा पूर्व आईएएस के अलावा गुप्तेश्वर पांडेय(पूर्व डीजीपी बिहार),ओ.पी.सिंह(पूर्व डीजीपी यूपी),के.एन. तिवारी(पूर्व डीजीपी एमपी) ए. पी.सिंह(पूर्व जॉइंट डायरेक्टर पेसो) जैसे अधिकारी कंपनी के एडवाइजर के तौर पर उपस्थित थे।

भारत जोड़ो यात्रा में लाखों उमड़े, आज बेरोजगारी को बनाया मुद्दा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*