जदयू के पूर्व विधायक के भाई के ठिकानों पर एनआइए का छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार के मुंगेर से पिछले वर्ष बरामद अत्याधुनिक राइफल एके-47 के मामले में जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के छोटे भाई संतोष पांडेय के पटना समेत तीन ठिकानों पर आज एकसाथ छापेमारी की।

a
व्यवसाई संतोष पांडे के राजधानी पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर स्थित पांडे निवास पर की गई छापेमारी लगभग पांच घंटे तक चली। इस दौरान एक लाइसेंसी राइफल जब्त की गई, संभवतः जिसका लाइसेंस नवीनीकरण नहीं हुआ है। एनआईए की अलग-अलग टीम ने श्री पांडे के भोजपुर जिले के आरा और बक्सर के ठिकानों पर भी इस दौरान छापेमारी की। हालांकि इन दोनों ठिकानों से भी एनआईए को कुछ हाथ नहीं लग सका है। छापेमारी समाप्त होने के बाद भी एनआईए कुछ नहीं बता रही थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुंगेर जिले में पिछले वर्ष अगस्त में अत्याधुनिक राइफल एके-47 की बरामदगी की गई थी। जांच के बाद यह मामला प्रकाश में आया कि मुंगेर में बरामद एके-47 मध्यप्रदेश के जबलपुर की आयुध डिपो से चोरी हुई थी, जो मुंगेर से बरामद की गई थी। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। इसी को लेकर एनआईए कई जगह पर आज छापेमारी की है। श्री संतोष पांडे पूर्व विधायक सुनील पांडे के छोटे भाई हैं। सुनील पांडे जदयू के पूर्व विधायक हैं और फिलहाल लोक जनशक्ति पार्टी में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*