Twitter पर समाधान कर दिल जीत रही हैं ये अफसर

Twitter पर समाधान कर दिल जीत रही हैं ये अफसर

Nisha Oraon, Director Agriculture, Jharkhand

झारखंड की कृषि निदेशक निशा उरांव ( Nisha Oraon) को पंकज ने अपनी परेशानियां ट्विटर बताई.कहा कि उन्होंने कृषि कर्ज माफी के लिए सभी प्रमाण पत्रों के साथ अप्लाई किया है. लेकिन मुझे अभी तक कोई सूचना नहीं मिली. मैं कर्ज माफी का पात्र हूं.

पंकज ने कृषि निदेशक निशा उरांव ने तत्काल उनके संबंध में जानकारी ली और पंकज का की समस्या दूर हो गयी.

निशा की इस सक्रियता से लोगों में उनकी अच्छी छवि बनी है. निशा द्वारा आम लोगों से सीधा संवाद के बाद कई लोगों ने कर्ज माफी पर जानकारी मांगी. निशा उरांव ने इन सबको संतोषजनक जवाब दिया.

Bappa Haldar ने निशा उरांव से पूछा कि मेरे पिताजी सागर चन्द्र हालदार का e-kyc SBI नाला जिला-जामतारा मे कराया गया था पर अभी तक ना ही KCC लोन माफी के कागजात मिले ना ही KCCकार्ड. और तो और PM किसान सम्मान निधि के तीन किस्त पिछले पांच महीनों से नहीं मिली.।मेडम आप से निवेदन है कि इसपर जांच कर कार्रवाईकरे.

भ्रष्टाचार की सूली पर लटकेगी इन IPS अफसरों की गर्दन

हलदर के जवाब में निशा ने लिखा है कि यदि आपका KCC स्टैंडर्ड लोन है और राशन कार्ड उपलब्ध है , तो आप ऋण माफ़ी की पात्रता रखते है । आप विवरण directoragriculturejh@gmail.com में भेज दें । status जाँच किया जाएगा ।

जबकि कार्तिक त्यागी ने पूछा कि मेरे राशन कार्ड में नाम में गलती है में अगर सुधार करवालू तो फिर क्या करना होगा पोर्टल पे तो दुबारा ekyc का option तो नही है.

सदी के सबसे बड़े फोटो जर्नलिस्ट की शहादत को तेजस्वी का सलाम

इस प्रश्न के जवाब में निशा ने कहा कि नाम में सुधार करवा कर , सारे तथ्य लिखते हुए आप ज़िला कृषि पदाधिकारी को आवेदन दें की दुबारा आपका केस कमिटी के समक्ष रखा जाए । आवेदन की एक कॉपी directoragriculturejh@gmail.com पर भेजें ।

इस तरह के अनेक लोगों ने कृषि निदेशक से अपनी समस्या सीधे तौर पर पूछ रहे हैं.

गौरतलब है कि निशा उरांव ने अक्टूबर 2020 में कृषि निदेशक का पदभार ग्रहण किया था इस दौरान उनकी कार्यशैली से लोगों में काफी सकारत्मक संदेश गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*