नीतीश व प्रशांत झारखंड में स्‍टार प्रचारक


झारखंड जदयू ने रांची में 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें पहले स्थान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरे स्थान पर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर हैं।
इसके अलावा अन्य स्टार प्रचारकों में जदयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, बिहार में मंत्री श्याम रजक, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, संजय कुमार झा, नरेंद्र नारायण यादव और संतोष निराला शामिल हैं।
उधर, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की घटक लोक जनशक्ति पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान को जरमुंडी से प्रत्याशी घोषित किया गया है।
झारखंड लोजपा की यहां जारी दूसरी सूची में कहा गया है कि श्री प्रधान जरमुंडी से, बबलू सागर मुंडा बरकागांव से , शैलेंद्र नाथ द्विवेदी सिंदरी से, केदार पासवान जमुआ से और मो. नईम अंसारी रामगढ़ से पार्टी के प्रत्याशी होंगे। इससे पूर्व लोजपा ने कल प्रथम चरण चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।
गौरतलब है कि लोजपा ने झारखंड में राजग के अन्य घटक भारतीय जनता पार्टी और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के साथ सीट बंटवारे की वार्ता विफल होने के बाद राज्य में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। घटकों दलों के साथ बातचीत के दौरान लोजपा ने जरमुंडी समेत छह सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*