पीएम के नेतृत्‍व में देश की प्रतिष्‍ठा बढ़ी

जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

श्री कुमार ने औरंगाबाद जिले के गोह स्थित गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) समर्थित जदयू प्रत्याशी महाबली सिंह के पक्ष में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के विकास को नई दिशा दी है। पिछले पांच साल में कई ऐसे कार्य हुए हैं जिससे देश की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में बढ़ी है। किसानों की बेहतरी के लिए कई ठोस कदम उठाए गए हैं। वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुनी करने का लक्ष्य तय कर काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने काफी कुछ किया है। उन्होंने केंद्र एवं बिहार सरकार के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य की कई सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया है। उन्होंने औरंगाबाद की धरती को नमन करते हुए कहा कि बिहार का कोई ऐसा इलाका नहीं, जहां विकास के काम नहीं किए गए हैं। हर तबके के उत्थान के लिए कदम उठाए गए हैं।

उधर, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगाते हुये आज कहा कि वे पाकिस्तान की खुशी में खुश होते हैं जबकि आतंकवादी ठिकानों पर वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक से उनके चेहरे पर मायूसी छा जाती है।

श्री मोदी ने कहा कि श्री गांधी और श्री यादव पाकिस्तान की खुशी में खुश होते हैं। वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी जैसी गर्व करने वाली घटनाओं से इनके चेहरे पर मायूसी छा जाती है।

भाजपा नेता ने कहा कि अमेरिकी पत्रिका टाइम्स में भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निंदात्मक लेख छपने से भी राजद अध्यक्ष इतने खुश हुए कि तुरंत उसके समर्थन में ट्वीट कर दिया। उन्होंने यह जानने की कोशिश भी नहीं की कि भारत के सम्मान और विकास के लिए प्रतिबद्ध प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने वाला पत्रकार पाकिस्तानी नागरिक है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या एक पाकिस्तानी से कोई निष्पक्ष लेख की आशा कर सकता है।

श्री मोदी ने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव ने आतंकवाद की नर्सरी चलाने वाले पाकिस्तान की कभी निंदा नहीं की लेकिन पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैम्प नष्ट करने वाले प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध दुराग्रहपूर्ण लेख का समर्थन आंख मूंद कर किया।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस और राजद भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाली देशी-विदेशी साजिश में शामिल हैं इसलिए देशद्रोह कानून खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता अपने एक-एक वोट से भारत विरोधी दलों को सबक सिखायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*