आरक्षण को कोई समाप्‍त नहीं कर सकता

जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता, संविधान से मिली शक्तियों को समाप्त करने का साहस किसी में नहीं है। 

श्री कुमार ने काराकाट लोकसभा क्षेत्र के तहत औरंगाबाद जिले के नवीनगर स्थित अनुग्रह नारायण स्टेडियम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में अपने संबोधन के दौरान महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि संविधान में जो आरक्षण की व्यवस्था की गई है, वह कभी समाप्त नहीं की जा सकती।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिना किसी वर्ग की आरक्षण व्यवस्था में छेड़छाड़ किये बिना गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। उससे किसी से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई माई का लाल आरक्षण की व्यवस्था को समाप्त नहीं कर सकता है।

कुमार ने पूर्ववर्ती राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार पर हमला बोलते हुये कहा, “आज का बिहार पहले वाला नहीं है। आज बिहार के लोग किसी दूसरे राज्य में जाते हैं तो गर्व से कहते हैं कि मैं बिहारी हूं और मैं बिहार से आया हूं। मेरी सरकार ने राज्य के प्रत्येक गांव में बिजली पहुंचा दी है। अब लोगों को लालटेन की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो गरीब का बच्चा उच्च शिक्षा के साधन जुटाने में सक्षम नहीं है, उसके लिए उनकी सरकार ने स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड के तहत चार लाख रुपये ऋण देने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि विधायक वीरेन्द्र कुमार सिंह ने नवीनगर को अनुमंडल बनाने की बात कही है। उनकी इस मांग को पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर विधायक श्री सिंह ने कहा कि यदि क्षेत्र के मतदाता महाबली सिंह को जिताते हैं तो नबीनगर को अनुमंडल बनवा दिया जाएगा। सभा में सांसद रामनाथ ठाकुर, रफीगंज विधायक अशोक सिह, पूर्व विधायक ललन भूइयां, नवीनगर प्रमुख लव कुमार सिह, संजीव सिह, जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष अनूप ठाकुर समेत अन्य गणमान्य नेता एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*