नीतीश सरकार की किरकिरी करानेवाली IAS कार्रवाई की दे रहीं धमकी

नीतीश सरकार की किरकिरी करानेवाली IAS कार्रवाई की दे रहीं धमकी

बिहार की बेटियों का अपमान करने के बाद अपनी गलती स्वीकार करने के बजाय आईएएस अधिकारी हरजोत कौर अखबारों को धमका रहीं। देश में हो रही किरकिरी।

बिहार की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हरजोत कौर बिहार की बेटियों की वाजिब मांग पर पाकिस्तान जाने की बेतुकी बात करती हैं और जब अखबारों में बात आई, तो अपनी गलती मानने के बजाय अखबार को कार्रवाई की धमकी दे रही हैं। उन्होंने सैनिटरी नैपकिन मांगने वाली बच्ची को जवाब दिया कि कल तो कंडोम की मांग होगी। कितनी गलत बात है। सैनिटरी नैपकिन हर महिला की प्राकृतिक जरूरत है। उसकी मांग को कंडोम से जोड़ना किसी भी स्वाभिमानी का अपमान नहीं तो क्या है।

बिहार सरकार की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने दैनिक भास्कर को कार्रवाई की धमकी दी है। अखबार ने उनकी इस धमकी को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है। पूरे देश में यह खबर लोग पढ़ रहे हैं और बिहार सरकार की किरकिरी हो रही है।

लोग पूछ रहे हैं कि जो आईएएस अधिकारी खुद फ्री में बंगला, कार और अनेक सुविधाएं पा रही हैं, वह एक बच्ची के नैपकिन मांगने पर ऐसा कैसे कह सकती हैं कि तुम्हारे घर में महिलाओं के लिए अलग शौचालय है क्या। बच्ची ने अपने स्कूल में लड़कियों के लिए अलग शौचालय की मांग की थी। कहा था कि शौचालय का दरवाजा टूटा हुआ है। हालांकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उक्त स्कूल की जांच की और पाया कि शौचालय का दरवाजा टूटा है, जिसे अब बदलने का आदेश दिया गया है।

सोशल मीडिया पर अनेक लोगों ने ऑल इंडिया सर्विस की ट्रेनिंग पर भी सवाल उठाए हैं कि आखिर ये कैसे लोग चुनकर आते हैं, जो अपने ही देश के बच्चों-बच्चियों के प्रति इतनी घटिया सोच रखते हैं। बच्ची ने ठीक ही पूछा था कि सरकार इतना खर्च करती है, क्या वह सैनिटरी नैपकिन नहीं दे सकती।

लोग यह भी पूछ रहे हैं कि बिहार की महागठबंधन सरकार बेटियों को पाकिस्तान भेजनेवाली आईएएस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही?

नई मोर्चेबंदी : लालू के बाद JDU के मंत्री भी बोले, संघ को बैन करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*