वर्चुअल रैली: लाइव दर्शकों के लिए तरसते रहे नीतीश

वर्चुअल रैली: लाइव दर्शकों के लिए तरसते रहे नीतीश

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली फ्लॉप साबित हुई है. लाइव ‘निश्चय संवाद’ को को अधिकतम 327 लोगों ने देखा।

जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा ‘निश्चय संवाद’ के तहत वर्चुअल रैली शुरू होने से पहले ही ट्विटर पर बॉयकॉट BJP-JDU ट्रेंड कर रहा था. नीतीश ने जनता को अपने काम याद कराये और कहा आपलोग मालिक है दुबारा मौका दीजियेगा तो काम करते रहेंगे।

जदयू द्वारा कल ही नया विज़न डॉक्यूमेंट ‘सात निश्चय 2’ जारी किया था. आज से जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार दो दिवसीय वर्चुअल रैली की शुरुआत की. इसके तहत “निश्चय संवाद” के माध्यम से 6 जिलों की 11 विधानसभाओं में वर्चुअल संवाद किया गया. जानकारी मिली है कि वर्चुअल रैली में नीतीश कुमार कुल 35 विधानसभा सीटों पर लोगों से जनसंपर्क करेंगे.

नीतीश आज करेंगे वर्चुअल रैली, ट्विटर पर बॉयकॉट BJP-JDU कर रहा टॉप ट्रेंड

आज सुबह से ही ट्विटर पर बॉयकॉट BJP-JDU टॉप ट्रेंड कर रहा था. ट्विटर के यूज़रों ने बेरोज़गारी, पलायन, बाद और कोरोना महामारी को लेकर बिहार की भाजपा-जदयू सरकार की आलोचना कर रहे थे. नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली शाम पांच बजे होनी थी लेकिन इसे बहुत ही कम दर्शक मिले। खबर लिखे जाने के समय इस रैली को अधिकतम 327 लोगों ने देखा। लाइव प्रोग्राम में दर्शकों की संख्या कभी 24 और कभी 32 भी हुई. जदयू के लाइव ‘ वर्चुअल संवाद’ को अपेक्षाकृत बहुत ही कम दर्शक मिले।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रवक्ता मृतुन्जय तिवारी (Mrityunjay Tiwari) ने नीतीश की वर्चुअल रैली पर तंज़ कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार को जब एक्चुअल सभाओं एवं रैलियों में दर्शक नहीं मिलते तब वर्चुअल रैली में कहाँ से दर्शक मिलेंगे। उन्होंने कहा कि केवल बीते हुए 15 साल याद कराकर लोगों को बरगलाया नहीं जा सकता।

बिहार चुनाव का प्रथम चरण के लिए 16 ज़िलों के 71 विधान सभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होना है.

बिहार चुनाव का प्रथम चरण के लिए 16 ज़िलों के 71 विधान सभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होना है.


पिछले महीने 7 सितम्बर को भी जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पटना के जदयू कार्यलय से वर्चुअल ‘निश्चय संवाद’ कार्यक्रम कर रहे थे जबकि ट्विटर पर #BiharRejectsNitish टॉप ट्रेंड कर रहा था.

नीतीश वर्चुअल रैली करते हे, #BiharRejectsNitish टॉप ट्रेंड करता रहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सम्बोधन में वादा किया कि हमलोग तो काम करने वाले लोग है. जनता मालिक है, मौका दीजियेगा तो काम करते रहेंगे”. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का नाम लिए बिना कहा कि “हम तो काम करने वाले है कुछ लोग ज़ुबान चलने वाले लोग हैं. हम समाज को एकजुट करना चाहते है पर कुछ लोग समाज को बांटना चाहते हैं.

उन्होंने शराबबंदी और दहेज़ प्रथा का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने महिलाओं की मांग पर शराबबंई लागु किया, बल विवाह दहेज़ प्रथा के खिलाफ अभियान चलाया। हम विकास का काम करते हैं न्याय के साथ. हर इलाके का विकास हर तबके का उत्थान करते आये हैं और करते रहेंगे”. आखिर में उन्होंने एनडीए के सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिया कि भाजपा-जदयू द्वारा किये गए कार्यों को युवा पीढ़ी तक पहुंचाएं। नीतीश ने कहा कि राज्य की नयी पीड़ी को 15 साल पहले क्या हाल था उसका का पता नहीं है इसलिए कार्यकर्ता उनको सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों से अवगत कराएं।

नीतीश कुमार ने सभी वोटरों से मास्क पहनकर वोट देने की अपील भी की. महिला वोटरों से उन्होंने कहा कि सबसे पहले जाकर मतदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*