NMCH के ICU में पहुंची म‍छलियां, तो उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के घर में भी घुसा बारिश का पानी

राजधानी पटना को स्‍मार्ट सिटी बनाने के सरकार की ओर किये जाने वाले से दावे और कवायदों का दो दिन से हो रही बारिश ने पोल खोलकर रख दिया है. बारिश से पूरी राजधानी का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालत ये हो चली कि नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में पानी भरा हुआ है, शनिवार को ICU में मछलियां तैरती नजर आयीं. इतना ही नहीं उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास में भी पानी घुस गया, जहां वे अपने घर के पास पानी के बीच नजर आये.

नौकरशाही डेस्‍क

पटना में जगह-जगह जल-जमाव का नजारा है. निचले इलाकों में दो से चार फिट तक पानी जमा हो गया है. राज्य के दूसरे बड़े अस्‍पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एनएमसीएच) के आइसीयू तक में गंदा पानी घुस गया है. वार्डों में मरीज बेड पर लेटे हैं और नीचे फर्श पर बहते पानी में कीड़े रेंग रहे हैं. अस्पताल के अंदर घुटनों तक पानी है. मरीजों के वार्ड से लेकर डॉक्टर के चैंबर और यहां तक कि आईसीयू वार्ड में भी पानी भरा हुआ है.

इस दो दिनों की बारिश ने पटना नगर निगम के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है. सम्प हाउस के ठीक से काम नहीं करने के कारण पानी का समुचित निकास नहीं हो पा रहा है. नगर निगम का पूरा तंत्र मूसलधार बारिश के आगे बेबस नजर आ रहा है. अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तर से लेकर सड़क व गली तक जलमग्न हो गये हैं. कई इलाकों में लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गये हैं. दुकान, मकान व गोदाम तक में पानी प्रवेश कर गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*