ट्रम्प के अहंकारी बोल पर उत्तर कोरिया का जवाब कर रहा है ट्रेंड, कहा कुत्ते की तरह मत भौंको

अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा उत्तर कोरिया को टोटली डिस्ट्रॉय कर देने की धमकी के बाद वहां के विदेश मंत्री  ने इसे ‘कुत्ते का भौंकना’ बता कर खिल्ली उड़ा दी है. कोरियाई विदेश मंत्री रि यांग हो का यह बयान फेसबुक पर टॉप ट्रेंड कर गया है.

हो का यह बयान जबर्दस्त बहस का विषय बन गया है. इंग्लैंड की वेबसाइट द गार्डियन डॉट कॉम ने रि यांग हो को कहते हुए कोट किया है कि, डोनाल़़्ड ट्रम्प का यह कथन कुत्ते के भौंकने की आवाज जैसी है.

दर असल युनाइटेड नेश की जनरल असेम्बली की अपनी पहली स्पीच में ट्रम्प ने कहा था कि अगर अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को, उत्तर कोरिया के मिसाइल से रक्षा करने को मजबूर होना पड़ा तो उत्तर कोरिया को टोटली डिस्ट्रॉय कर देने के लिए उन्हें मजबूर होना पड़ेगा.

इससे पहले अपने एक ट्विट में ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम एंग हू को रॉकेटमैन का उपमान देते हुए कहा था कि वह सुसाइड मिशन पर हैं.

गौरतलब है कि  रि यांग द्वारा लगातार मिसाइल और परमाणु बमों के परीक्षण किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच कई महीनों से तनाव बरकरार है। सबसे शक्तिशाली और छठे परमाणु बम के परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र ने अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध तक लगा दिए हैं।

 

इसके बाद भी उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से प्रशांत महासागर में मिसाइल छोड़ी है। संयुक्त राष्ट्र की बैठक में शामिल होने न्यू यॉर्क पहुंचे नॉर्थ कोरिया के रक्षा मंत्री री योंग-हो से जब रिपोर्टर्स ने ट्रंप के भाषण पर सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘ऐसी कहावत है, हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार।’

प्योंगयांग ने हाल ही में कहा था कि उसका लक्ष्य अमेरिका को अपनी जद में लाना है। इस बात को साबित करने के लिए उसने कई मिसाइल परीक्षण भी किए हैं। सितंबर के पहले हफ्ते में ही उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था, जो कि उसका छठा और सबसे शक्तिशाली न्यूक्लियर टेस्ट था।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*