मोदी लहर कमजोर, BJP चुनाव जीतने के लिए अब सहानभूति लहर पर निर्भर : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की एनडीए सरकार के प्रमुख सहयोगी दल शिवसेना ने देश में मोदी लहर को खारिज कर दिया है.  इस बाबत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और कहा कि अब मोदी लहर कमजोर पड़ गयी है और भाजपा चुनाव जीतने के लिए अब सहानभूति लहर पर निर्भर है.

नौकरशाही डेस्क

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिवसेना के राजनीतिक रूप से मजबूत होने पर भाजपा के पेट में दर्द होता है. बता दें कि उद्धव ठाकरे का ये बयान बृहन्मुंबई महानगरपालिका बीएमसी उपचुनाव के बाद आया है, जिसमे भाजपा उम्मीदवार ने शिवसेना उम्मीदवार को 4,792 वोटों से हराया.

गौरतलब है कि इससे पहले भी शिवसेना की ओर से केंद्र की मोदी सरकार के काम काज के तरीके पर सवाल उठाया है. पिछले दिन अपने मुखपत्र सामना के जरिये शिवसेना ने नोटबंदी से लेकर अन्य कई मुद्दों पर घेरा था. उन्होंने नोटबंदी को देश किसानों और छोटे व्यापारियों के लिए घातक बताया था.

केंद्र की मोदी सरकार और भाकपा के लगातार विरोध से महाराष्ट्र में शिवसेना के समर्थन से चल रही फड़नवीस सरकार पर एक समय संकट के बादल छा गए थे. दोनों दलों के बीच तकरार काफी बढ़ गया था और मध्यावधि चुनाव कराने की बात भी चर्चे में थी. लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं. मगर एक बात फिर से उद्धव ठाकरे के बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में तल्खी आने के पूरे – पूरे आसार बनते दिखाई दे रहे हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*