आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों

आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों

तेजस्वी यादव ने आज मोदी सरकार पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया. कहा कि OBC कोटे की 11000 सीटों को छीनने वाली मोदी सरकार को पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों है.

तेजस्वी यादव ने आंकड़ों के साथ ट्वीट किया और कहा कि मोदी सरकार क्यों नहीं चाहती कि पिछड़े वर्गों के छात्र डॉक्टर बने? आख़िर भाजपा को देश के 60% फ़ीसदी से अधिक आबादी वाले पिछड़े/अतिपिछड़ों से नफ़रत क्यों है?

इतना ही नहीं इसके लिए तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हल्ला बोला और कहा कि नीतीश कुमार जैसे BJP के सहयोगी #NEET परीक्षा में पिछड़ों का आरक्षण ख़त्म करवाने पर क्यों तुले है?

आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों
आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों

उन्होंने भाजपा के साथ साथ प्रधान मंत्री को भी सीधा निशान पर लिया और पूछा कि मोदी जी OBC से घृणा क्यों?

आषाढ़ की उमस में कांग्रेसी दिखा रहे तेवर, निकाली साइकिल यात्रा

तेजस्वी ने आल इंडिया फेड्रेशन ऑफ ऑदर बैकवर्ड क्लासेजे वेलफेयर इम्पलाइज एसोसिएशन्स ( All India Federation Of Other Backward Classes Employees Associations) द्वारा जारी आंकड़ों को साझा करते हुए कहा कि बैकवर्ड क्लासेज के लिए आरक्षित 27 प्रतिशत मेडिकल सीटों को पिछले चार साल से नहीं भरा जा रहा है. इस आंकड़ें में mcc.nic.in के हवाले से बताया गया है कि गत चार सालों में राज्यों से 40 हजार से ज्यादा मेडिकल सीटें ले ली गयीं हैं. लेकिन इन पर एक भी पिछड़े वर्ग के छात्रों का मेडिकल में एडमिशन नहीं किया गया.

इन कुल सीटों में मेडिकल व डेंटल के पीजी और यूजी कोर्सेज के लिए 11 हजार 27 सीटें

पिछड़े वर्ग के लिए नर्धारित थी. यह कोटा ओबीसी 27 प्रतिशत आरक्षण के तहत थीं लेकिन 2017 से इन सीटों में एक पर भी पिछड़े वर्ग के कंडिडेट का नामांकन नहीं लिया गया.

पिछले कुछ दिनों से इस मामले पर सोशल मीडिया पर लगातार अभियान चल रहा है. तेजस्वी ने आज इस अभियान को अपने ट्वीट के जरिये मजबूत धार दे दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*