ओह! अरुणाचल से सिर्फ 15 रन से हारा बिहार

ओह! अरुणाचल से सिर्फ 15 रन से हारा बिहार

कोलकाता में जारी रणजी मुकाबले में बिहार की टीम अरुणाचल प्रदेश से सिर्फ 15 रन से हार गई। बिहार की टीम भले ही मैच हार गई, लेकिन उसने संघर्ष किया।

बिहार की रणजी टीम के युवा खिलाड़ियों ने इस बार दिखाया कि टीम का जज्बा कायम है। वह संघर्ष कर सकती है। पहली पारी में सिर्फ 109 रन बनानेवाली बिहार टीम ने मैच में संघर्ष की बदौलत वापसी की और जीत के काफी करीब भी पहुंच गई। टीम सिर्फ 15 रन से हार गई। उम्मीद है कि इस हार के बावजूद मैच में किए गए संघर्ष से उसे ताकत मिली होगी और आगे के मैच में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

अरुणाचल प्रदेश की टीम ने दोनों पारियों में बेहतर बैटिंग की। उसने अपनी दूसरी पारी में 253 रन बनाये और बिहार को जीत के लिए 341 रन का टारगेट दिया, जो देखने में भारी लग रहा था, पर दूसरी पारी में बिहार ने अपने खेल में काफी सुधार किया। बिहार की टीम ने दूसरी पारी में 325 रन बनाए। पहली पारी में पिछड़ना बिहार की हार का कारण बना। टीम इस मैच को केवल 15 रन से हार गई।

मैच के अंतिम दिन बिहार की टीम ने 6 विकेट 263 रन से आगे खेलना शुरू किया था। मैच में बाबुल कुमार 39 रन बनाे। टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की पहली पारी में पांच विकेट लिए और विरोधी टीम को 253 रन पर समेट दिया। पहली पारी में बिहार की टीम केवल 109 रन बना सकी थी और अरुणाचल प्रदेश को पहली पारी के आधार पर 87 रन की लीड मिली थी, जो आखिर में बिहार टीम के लिए हार का कारण बनी।

जो भी हो, पर बिहार की टीम ने संघर्ष का जज्बा दिखाया। पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में कम बैक किया और जीत के काफी करीब पहुंची। बल्लेबाजी,गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही क्षेत्र में बिहार की टीम का प्रदर्शन संघर्षपूर्ण था। इस संघर्ष की भावना को बनाए रखना होगा।

भारत-पाक मीडिया में क्यों छाई महिला क्रिकेटर्स की खिलखिलाहट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*