Owaisi यूपी में 100 सीटों पर लड़ेंगे, किया गठबंधन का ऐलान

Owaisi यूपी में 100 सीटों पर लड़ेंगे, किया गठबंधन का ऐलान

Owaisi-Om-prakash-rajbhar-aliiance-UP

AIMIM के प्रमुख Asaduddin Owaisi ने आज ऐलान कर दिया कि उनकी पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने गठबंधन का भी ऐलान कर दिया.

Owaisi ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. साथ उम्मीदवारों के लिए फार्म भी जारी कर दिये गये हैं. आज उन्होंने ट्वीट कर गठबंधन की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हम @oprajbhar साहब ओम प्रकाश राजभर के’भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं.

नीच चैनलों को तमाचा,कनीज ने कहा मर्जी से बनी मुसलमान

ओवैसी ने यह ऐलान तब किया है जब मायावती ने साफ किया है कि उनकी पार्टी यूपी चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी उन्होंने कहा था कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ उनका गठबनंधन नहीं होगा.

Dearness allowance की खबर पर सरकार के बयान से हड़कम्प

इसके बाद आज ओवैसी ने भी इस पर अपना पक्ष रखा और कहा कि हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है.

उन्होंने कहा कि उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूँ. हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है.

गौरतलब है कि पिछले साल ओवैसी की पार्टी ने बिहार में चुनाव लड़ा था और शानदार कामयाबी हासिल करते हुए पांच सीटों पर जीत हासिल की थी. बिहार में खाता खोलने के बाद असदुद्दीन ओवैसी खासे उत्साहित हैं और वह यूपी में दमखम के साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं. आपको याद दिला दें कि यूपी में 18-19 प्रतिशत मुस्लिम वोटर्स हैं. कम से कम 100 ऐसी सीटें हैं जहां मुस्लिम वोटर्स जीत में निर्णायक भूमिका निभाते हैं.

हालांकि ओवैसी के चुनाव लड़ने के ऐलान से सपा और कांग्रेस को नुकसान उठाने का खतरा भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*